-जयंती पर याद किए गए शहीद-ए-आजम

-चंद्रशेखर आजाद पार्क में हुआ जयंती समारोह

ALLAHABAD: देश के लिए अपना जीवन कुर्बान करने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। चंद्रशेखर आजाद पार्क में आयोजित समारोह में शहीद-ए-आजम के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर शहीद-ए-आजम जिंदाबाद के नारे लगाए गए। भगत सिंह द्वारा कही गई लाइन- जिंदगी तो अपने दम पर ही जीई जाती है, दूसरों के कंधे पर तो सिर्फ जनाजे उठाए जाते हैंदोहराई गई।

अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद एवं शहीद-ए-आजम भगत सिंह स्मारक समिति की ओर से आयोजित समारोह में विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों बच्चों के साथ कई संस्थाओं के लोग और अधिकारी भी शामिल हुए। डीएम पी गुरु प्रसाद और कर्नल जसपाल सिंह सब एरिया इलाहाबाद भी शहीद-ए-आजम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माध्यमिक एवं बेसिक स्कूलों के बच्चों ने राष्ट्रभक्तिपूर्ण लघु नाटिका का मंचन किया। देशगान तथा भावपूर्ण नृत्य ने लोगों में जोश भर दिया। कक्षा सात की स्टूडेंट रक्षा कुशवाहा ने अपने कविता के जरिये, शहीद-ए-आजम को नमन किया।

जवानों ने दी सलामी

शहीद-ए-आजम को नमन करने के लिए पुलिस जवान भी मौजूद थे। ख्क् पुलिस कर्मियों ने गन शॉट फॉयर कर शहीद-ए-आजम को सलामी दी। पुलिस बैंड पर राष्ट्र भक्ति के धुन लगातार बज रहे थे। कश्मीर में आए आपदा के दौरान अदम्य साहस का परिचय देने वाले भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में जिलाधिकारी पी गुरु प्रसाद ने कर्नल जसपाल सिंह को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस दौरान राजबहादुर गुप्ता, एडीएम सिटी एसके शर्मा, सीडीओ अटल कुमार राय, मेजर हर्ष कुमार उपरजिस्ट्रार, पं। रामनरेश त्रिपाठी, श्रीराम यादव, सरदार जोगेंद्र सिंह, अजीत ंिसह, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive