पडि़ला महादेव मंदिर के समीप हुए सनसनीखेज मामले के खुलासे के करीब पहुंची पुलिस

मृतकों की हुई पहचान, बिहार से आए थे, कातिल भी पहचान में आए, पकड़ने के लिए दबिश

ALLAHABAD: तीनो की बॉडी को डीजल छिड़कर जला दिया गया था। इससे पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा नहीं हो सका कि महिला के साथ रेप हुआ था या नहीं। लेकिन, बाकी सब क्लीयर हो चुका है। आरोपियों के साथ मृतकों की पहचान हो चुकी है। उनका काम-धंधा पता चल चुका है। पुलिस टीमें ताबड़तोड़ दबिश में लगी हैं। आरोपियों के कई रिश्तेदारों को उठाकर पूछताछ की जा रही है। इससे तय है कि पुलिस इस घटना के खुलासे के करीब पहुंच चुकी है और हत्या का कारण काली करतूत को छिपाने की कोशिश है।

बिहार से पहुंचे परिवार के सदस्य

शहर से लड़े पडि़ला महादेव मंदिर से थोड़ी दूर पेड़ के नीचे एक सप्ताह पहले दम्पत्ति और उसकी बेटी को सोते समय आग के हवाले कर दिया गया था। पुरुष दिव्यांग था। घटना के समय उनकी पहचान नहीं हो सकी थी। बताया गया कि वे राजस्थान से यहां आए हो सकते हैं। गुरुवार को इस रहस्य से पर्दा उठ गया। गुरुवार को उन्हें खोजते हुए बिहार से थरवई थाने पहुंचे परिजनों ने तीनों मृतकों की पहचान उनके गहनों व बर्तनों से की। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दिव्यांग बुजुर्ग और उसकी पत्‍‌नी मूल रूप से बिहार के बक्सर जिला के रोहतारन थाना क्षेत्र स्थित बक्सर किला गांव के निवासी थे। उसी गांव में उसकी 20 वर्षीय पोती भी रहती थी। युवती अपने दादा-दादी के साथ पिछले पांच साल से पडि़ला महादेव मंदिर महाशिवरात्रि पर बिजनेस के मकसद से आते थे। करीब तीन साल से वे राजस्थान के अलवर में रह रहे थे।

20 फरवरी को बिहार से आए थे

थरवई थाने पहुंचे दिव्यांग बुजुर्ग के भाई और युवती की बहनों ने पुलिस को बताया कि वे तीनों 20 फरवरी को बिहार से पडि़ला महादेव मंदिर के लिए निकले थे। युवती की शादी रोहतारन इलाके में साल भर पहले हुई थी। हर साल मेला खत्म होने के पांच-छह दिन बाद घर वापस आ जाते थे। इस बार वे नहीं लौटे तो जानकारी की गई। अखबार में प्रकाशित समाचारों के जरिए उन्हें घटना की खबर मिली तो थरवई थाने और फिर घटना स्थल पर पहुंचे।

सभी आरोपी ट्रेस, गिरफ्तारी नहीं

ब्लाइंड मर्डर केस की मिस्ट्री सुलझने के साथ ही पुलिस ने आरोपियों को भी ट्रेस कर लिया है। पता चला है कि दो आरोपी पडि़ला गांव के हैं, जबकि अन्य दो बहमलपुर के निवासी हैं। पुलिस को आरोपियों का नाम और पता मालूम हो चुका है। लेकिन, अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस ने भी आशंका जताई है कि हत्या मृत युवती से रेप छिपाने के लिए की गई हो सकती है। रेप अभी तक खुला इसलिए नहीं है क्योंकि बॉडी पूरी तरह से जल चुकी थी।

पडि़ला में मारे गए लोगों की पहचान उनके परिजनों ने कर ली है। आरोपियों को भी ट्रेस कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम दबिश दे रही है। जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

-मुन्ना लाल,

एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive