दिल्ली की बसों की तलाश में यात्री हुए परेशान

रेलवे स्टेशन पर कम रही यात्रियों की भीड़

Meerut। होली के बाद रविवार को दूरदराज से अपने घर आए लोगों की वापसी का दौर शुरु हो गया। सुबह से ही यात्रियों की भीड़ बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पर उमड़ी रही। एक तरफ जहां रेलवे का सफर यात्रियों के लिए सुहाना रहा वहीं बसों की कमी ने यात्रियों को परेशान कर दिया। दिल्ली, नोएडा और लखनऊ की बसो की कमी के चलते यात्रियों को कई घंटे परेशान करना पड़ा। वहीं भरपूर बसों की उपलब्धता के दावे कर रहे रोडवेज की योजना इस बार भी फ्लॉप हो गई।

नही मिली बसें

भैंसाली डिपो पर सुबह से ही यात्रियों का जमघट लगा था। बस अड्डे पर हजारों यात्री दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, रूड़की, देहरादून, हरिद्वार जाने के लिए बसों के इंतजार में थे। इस तरफ जहां देहरादून रुट पर चलने वाली बसें डिपो पर उपलब्ध थी वहीं दिल्ली नोएडा रुट पर बसों की कमी के चलते यात्री परेशान रहे।

दो घंटे के अंतराल पर मिली बसें

करीब दो-दो घंटे के अंतर से नोएडा दिल्ली की बसें डिपो में आ रही थी। जबकि डिपो में 60 प्रतिशत यात्री नोएडा दिल्ली के थे, ऐसे में बस के डिपो में आते ही यात्रियों की भीड़ बसों में सीट के लिए दौड़ती रही। वहीं, मुजफ्फरनगर रुट पर बसों की भरमार के चलते खाली बसें कतार में खड़ी रहीं, उनमें यात्रियों की कमी रही।

रेल का सफर रहा सुहाना

वहीं होली पर ट्रेन के माध्यम से अपने घर गए यात्रियों का भी रविवार को अच्छी संख्या में वापसी हुई। हालांकि ट्रेनों में इस बार काफी कम भीड़ रही जिसके चलते यात्रियों को स्टेशन व ट्रेनों में कम भीड़ का सामना करना पड़ा।

सभी रुटों पर बसों की पूरी व्यवस्था थी, लेकिन दिल्ली नोएडा रुट पर जाम के चलते बसें घंटों तक फंसी रही। लेकिन कुछ घंटों बाद व्यवस्था सामान्य हो गई थी।

एसके बनर्जी, आरएम रोडवेज

करीब दो घंटे से अधिक समय से बस का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन नोएडा जाने के लिए बस नही आई है। बसों की काफी कमी है।

केके कालरा

दिल्ली-नोएडा की जो बसें आ भी रही हैं उनमें भीड़ इस कदर है कि महिलाओं का चढ़ना तक दूभर है। नोएडा के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था होनी चाहिए थी।

हिमानी

ट्रेनों में इस बार काफी कम भीड़ है। आसानी से सीट भी मिल गई और ट्रेन समय से संचालित होने के कारण किसी प्रकार की परेशानी भी नही हुई।

मयंक

त्योहार पर जितनी भीड़ की उम्मीद रहती है उससे काफी कम भीड़ इस साल ट्रेनों में रही। पूरी यात्रा में कुछ परेशानी नही हुई।

सुमित

Posted By: Inextlive