बिजली बंबा बाईपास बंद होने से दिनभर जाम से जूझते रहे लोग

3 से 4 किमी तक लगा शहर में लंबा जाम, फंसे स्कूल वाहन

Meerut । बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहर में दिनभर लोग जाम से जूझते रहे। हालत यह रही कि लोग तीन से चार किमी तक लंबे जाम से जूझते रहे। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी व कांस्टेबल समेत सारे संसाधन भी कम पड़ गए। स्थानीय पुलिस की सहायता से ट्रैफिक पुलिस ने जाम खुलवाया।

रिपेयरिंग के चलते जाम

बिजली बंबा बाईपास स्थित जुर्रानपुर फाटक पर रेलवे की ओर से पटरियों की रिपयेरिंग का कार्य चल रहा है। रेलवे ने सोमवार व मंगलवार को फाटक बंद करने का फैसला किया था। इसकी सूचना पुलिस व जिला प्रशासन को भी दी गई थी। रेलवे अधिकारियों ने सोमवार को सुबह आठ बजे फाटक बंद कर दिया। इसके बाद बिजली बंबा रोड से आवागमन बंद हो गया। जिस कारण शहर में ट्रैफिक का लोड बढ़ गया। सोमवार सुबह नौ बजे से ही शहर में जाम लगना शुरू हो गया। बिजली बंबा बाईपास पर ट्रैफिक बंद होने से बड़े वाहनों ने दिल्ली रोड की तरफ मूव कर लिया। इसके बाद सभी बड़े वाहन दिल्ली रोड से शारदा रोड व मेट्रो प्लाजा से होते हुए ब्रह्मापुरी व भूमिया पुल की तरफ जाने लगे। इससे वहां जाम लग गया।

बैरियर से बंद किया रास्ता

बिजली बंबा बाईपास पर ट्रैफिक पुलिस ने सुबह से बैरियार लगाकर रास्ता बंद कर दिया। शहर टीपी नगर चौराहा, रेलवे रोड चौराहा, केसर गंज चौराहा, जीरो माइल व बेगमपुल, एल ब्लाक शास्त्री, तेजगढ़ी चौराहा आदि जगहों पर जाम लग गया।

शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए पहले से इंतजाम कर लिए गए थे। जहां जहां जाम की सूचना मिली। वहां पर फोर्स भेजकर जाम खुलवा दिया गया।

संजीव वाजपेई, एसपी ट्रैफिक

जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किया गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

लोकेश अग्रवाल

रेलवे ने दो दिन पहले बिजली बंबा बाईपास के जुर्रानपुर फाटक बंद होने की सूचना पुलिस प्रशासन को दी थी। बावजूद इसके कोई खास इंतजाम नहीं किए गए।

राम किशन

ट्रैफिक पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस को भी जाम में सहयोग करना चाहिए था। लेकिन स्थानीय पुलिस नजर नहीं आई।

नरेंद्र गुप्ता

जाम लगने पर 100 नंबर पर कई बार फोन किया। इसके बाद भी जाम खुलवाने के लिए कोई पुलिसकर्मी नहीं आया। इससे लोग परेशान होते रहे।

दिनेश कुमार

------

हेडिंग- फाटक की मरम्मत का काम शुरू

- 13 मीटर के दो जोड़ और 16 स्लैब से अपडेट होगा फाटक

- 30 किमी घंटा की रफ्तार से गुजरी ट्रेनें

मेरठ। जुर्रानपुर रेलवे क्रांसिंग की मरम्मत के लिए सोमवार सुबह शुरु हुए रिपेयरिंग काम के चलते दिनभर बिजली बंबा बाईपास वाहनों के लिए बंद रहा है। सुबह से ही रेलवे कर्मचारी फाटक की मरम्मत में जुट गए। इस दौरान इस ट्रेनों को 30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गुजारा गया। हालांकि रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक काम पूरा कर मंगलवार सुबह तक ट्रैक खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

खुर्जा पैसेंजर से पहुंचे कर्मचारी

रेलवे ट्रैक की मरम्मत के लिए सुबह साढे़ नौ बजे करीब खुर्जा पैसेंजर से मरम्मत का सामान और रेलवे के कर्मचारी पहुंचे और मरम्मत का शुरू किया गया। इस दौरान खुर्जा पैंसेजर कुछ देर के लिए फाटक के पास रुकी रही बाद में उसे स्टेशन रवाना किया गया। इस दौरान इस रुट से जाने वाली नौचंदी, संगम और राज्यरानी को 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से रवाना किया गया।

बदला गया 13 मीटर का हिस्सा

जुर्रानपुर रेलवे फाटक पर रेलवे द्वारा किए जा रहे इस रिपेयरिंग काम में करीब 13-13 मीटर के दो पटरियों को बदला गया। करीब 52 किलो की इन पटरियों का लंबे समय से बदला नही गया था। इसके साथ ही पटरियों के 16 स्लैब को बदलने का काम किया जा रहा है। इसके बाद रेलवे द्वारा फाटक की सड़क की मरम्मत भी की जाएगी।

लोगों को काफी असुविधा हो रही है इसलिए रेलवे जल्द से जल्द काम पूरा करने का प्रयास कर रहा है। मंगलवार को संभवता सुबह के समय ही फाटक चालू कर दिया जाएगा।

-राकेश प्रसाद, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ

Posted By: Inextlive