स्टूडेंट्स को नहीं मिल रहा मोबाइल पर ओटीपी

रजिस्ट्रार के पास पहुंच रही है शिकायतें

अधिकतर सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों का नाम भरने पर आ रहीं दिक्कतें

Meerut. सीसीएसयू में इन दिनों यूजी लेवल के लिए भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. एक लाख के आसपास रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, ऐसे में फार्म भरने वाले छात्रों की समस्याएं आने लगी है. वेबसाइट का धीरे चलना व मोबाइल पर ओटीपी न पहुंचना सहित कई समस्याएं आ रही है. जिसके चलते स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में परेशान छात्र रजिस्ट्रार के पास पहुंच रहे है कि ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

ओटीपी नहीं पहुंच रहा

रजिस्ट्रेशन फार्म में फीस भरते समय पहले मोबाइल पर ओटीपी आता है. लेकिन कई बार अप्लाई करने के बाद भी ओटीपी नहीं आ रहा है, जिसके चलते रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है. वही कुछ स्टूडेंट्स ऐसे भी आ रहे है जिनके पैसे कट गए है लेकिन उनकी प्रोसेसिंग अधूरी बताई जा रही है, ऐसे में स्टूडेंट्स को बड़ी दिक्कतें हो रही हैं.

नहीं आ रहे कोड

कई स्टूडेंट्स के अनुसार उनके पेपर कोड नही आ रहे है, जो सब्जेक्ट उनको भरना है वो आ नही रहा है, ऐसे में उन्होनें केवल रजिस्ट्रेशन समय से करने के लिए अभी काम चलाऊ कोड भर दिए है. ऐसे में स्टूडेंट्स फार्म में सब्जेक्ट कोड की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं.

काफी समस्याएं आ रही है जिनका समाधान किया जा रहा है. बाकी अभी स्टूडेंट्स को फार्म सही करने के लिए समय दिया जाएगा, जिसमें कोड की समस्याएं व अन्य समस्याएं ठीक हो जाएगी, स्टूडेंट्स को मेरिट से पहले मोडिफिकेशन करने का समय दिया जाएगा

प्रो. वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Lekhchand Singh