- सोहबतियाबाग डॉट पुल पर ट्रैक मेंटेनेंस के दौरान हुई घटना

- पुल के नीचे से गुजर रहे लोग बाल-बाल बचे

ALLAHABAD: इलाहाबाद-वाराणसी रेल रूट पर सोहबतिया बाग डॉट पुल के नीचे से पर डे की तरह संडे को भी लोग गुजर रहे थे कि अचानक पुल के ऊपर से बड़े-बड़े बोल्डरों को बौछार होने लगी। जिससे हड़कंप मच गया। लोग भागने लगे। यह तो संयोग था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लेकिन रास्ता ब्लॉक हो गया।

चल रहा था मेंटेनेंस वर्क

पूर्वोत्तर रेलवे के इलाहाबाद-वाराणसी रेल मार्ग पर संडे को ट्रैक मेंटेनेंस का वर्क चल रहा था। जिसके तहत ट्रैक पर गिट्टी कम होने के कारण गिट्टी डालने के लिए मशीन मंगाई गई थी। दोपहर के समय ट्रैक पर गिट्टी बिछाने का काम शुरू हुआ।

डॉट पुल पर बंद होनी चाहिए थी मशीन

ट्रैक पर गिट्टी बिछाने के दौरान गिट्टी डालने वाली मशीन गिट्टी डालते हुए सोहबतिया बाग डॉट पुल के उपर से गुजरी तो मशीन बंद नहीं हुआ, जिससे गिट्टी गिरती रही। जबकि डॉट पुल पर गिट्टी बिछाने की व्यवस्था नहीं है। जिससे मशीन से निकली गिट्टी भर-भराकर नीचे गिरने लगे। जिससे पुल के नीचे से गुजर रहे लोग बाल-बाल बच गए। लेकिन हड़कंप मच गया। लोगों के शोर मचाने पर मशीन को बंद कराया गया। गिट्टी गिरने से डॉट पुल के नीचे से वेहिकल गुजरने में परेशानी होने लगी। दोनों तरफ जाम लग गया। गिट्टी हटाने पर ही रास्ता क्लीयर हो सका।

Posted By: Inextlive