पीआरएल, पीएफ पैसेंजर कर दी गई है पांच फरवरी तक के लिए निरस्त

PRATAPGARH : प्रयाग जाने वाली दो ट्रेनों के निरस्त होने से इलाहाबाद आने-जाने वाले छात्रों को भी काफी दिक्कत हो रही है। रोज परेशानियों से जूझ रहे छात्रों ने दोनों ट्रेनों का संचालन फौरन शुरू करने की आवाज उठाई है। उन ट्रेनों के न चलने पर उन लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

पढ़ाई पर पड़ रहा असर

आम पब्लिक के साथ काफी संख्या में छात्र रोजाना इलाहाबाद आते जाते हैं। यहां के तमाम छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालयों में पढ़ते हैं। इनमेंसे काफी संख्या में छात्र प्रति दिन ट्रेन से आते जाते हैं। उनके लिए सुबह जाने वाली 2-पीआरएल ट्रेन एकदम मुफीद थी। वहां पढ़ाई के बाद शाम को वे इसी ट्रेन से घर भी लौट आते थे। जबकि इधर से शाम को इलाहाबाद जाने वाले छात्रों के लिए 2-पीएफ पैसेंजर ट्रेन सुविधाजनक थी।

खर्चीला है बसों का सफर

इन दो ट्रेनों को पांच फरवरी तक के लिए निरस्त कर दिया गया है। इससे छात्रों को काफी असुविधा हो रही है। बस का सफर उनके लिए कष्टदायक के साथ खर्चीला भी पड़ रहा है। ऐसे में छात्र जल्द से जल्द निरस्त ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

छात्रों ने दी चेतावनी

चिलबिला के बीए तृतीय वर्ष के छात्र राहुल कुमार, अजीतनगर निवासी बीए प्रथम वर्ष के छात्र आनंद,

पूर्वी सहोदरपुर निवासी एमए द्वितीय वर्ष के छात्र मनीष दुबे, बीए तृतीय वर्ष के छात्र कमलेश पांडेय, पूरेभरत गड़वारा निवासी राजकुमार, अचलपुर के रहने वाले बीएससी के छात्र आदित्य तिवारी का कहना है कि निरस्त ट्रेनों का संचालन जल्द से जल्द शुरू नहीं किया गया तो छात्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

Posted By: Inextlive