-मेंटीनेंस के लिए कई बिजलीघरों की 5 घंटे तक गुल रही बिजली

- बिजली बंबा बाईपास पर लाइन व खंभा बदलने का काम किया

- गर्मी में बिजली कटौती के कारण परेशान रहे लोग

Meerut। गर्मी शुरू होते ही बिजली कटौती भी शुरू हो गई है। जिससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरूवार को बिजली विभाग ने बिजली बंबा बाईपास पर लाइन बदलने व खंभे का बदलने का काम किया। इस कारण पांच घंटे से अधिक तीन बिजलीघरों को बिजली गुल रही।

यहां से बिजली रही गुल

बिजली बंबा बाईपास पर गुरूवार को बिजली विभाग ने खंभा बदलने व 33 हजार की लाइन बदलने का काम किया। जिसके कारण रामलीला ग्राउंड, घंटाघर बिजलीघर और शारदा रोड बिजलीघर की बत्ती गुल रही। सुबह सात बजे से 12 बजे के बाद से कटौती कर विभाग द्वारा काम किया गया।

गर्मियों में न हो परेशानी

विभाग की माने तो मेंटीनेंस का काम पहले इसीलिए किया जा रहा है। क्योंकि गर्मियों में पीक ऑवर पर आपूर्ति में किसी प्रकार की परेशानी न हो। लाइन व ट्रांसफार्मर में किसी प्रकार का फॉल्ट न हो। लाइन ओवरलोड होने पर टूट न जाए।

बिजली विभाग ने परेशान करके रख दिया है। गर्मी शुरू होते ही कटौती करनी शुरू कर दी है। सुबह काम का समय होता है। इसी समय उन्होंने कटौती कर दी। बहुत परेशानी होती है।

रवि

बिजली विभाग ने तो हद की करके रख दी है। बिजली कटौती का कोई समय नहीं है। किसी भी समय कटौती कर देते हैं। कम से कम पहले बता दे देना चाहिए। जिससे व्यक्ति पहले से तैयार रहे।

शैलेंद्र चौहान

विभाग को यदि मेंटीनेंस का काम करना था तो सर्दियों में करना चाहिए। दिन ब दिन गर्मी बढ़ती ही जा रही है। इस समय विभाग को मेंटीनेंस के काम याद आ रहे हैं। बिजली जाने से काफी परेशानी होती है।

रवि तोमर

बिजली विभाग को मेंटीनेंस के काम पहले करनी चाहिए। जनता की परेशानी को ध्यान रखनी चाहिए। बिजली जाने से क्या-क्या परेशानी होती है विभाग के अधिकारियों को नहीं पता। यदि बिजली कटौती करनी है तो समय निश्चित कर दें।

सचिन त्यागी

बिजली बंबा बाईपास पर लाइन बदलने व खंभे बदलने का काम किया गया था। उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसीलिए पहले ही सूचना दे दी गई थी। काम पूरा होने के बाद आपूर्ति शुरू कर दी गई।

जेके गुप्ता, एक्सइएन जोन फ‌र्स्ट

Posted By: Inextlive