- देवरिया से सीमेंट लादकर गोरखपुर के लिए निकला था ट्रक

- रविवार सुबह देवरिया बाईपास पर मिली डेड बॉडी

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के देवरिया बाईपास, जंगल सिकरी में बदमाशों ने ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी। रविवार की सुबह उसकी डेड बॉडी सड़क किनारे मिली। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शनिवार की शाम देवरिया से सीमेंट की खेप लेकर ट्रक ड्राइवर दाउदपुर में डिलेवरी देने निकला था। ड्राइवर की जेब से खर्चा-पानी का पैसा गायब होने से लूट की आशंका जताई गई। हालांकि एक्सीडेंट का मामला बताकर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पटरी पर मिली डेड बॉडी

रविवार की सुबह जंगल सिकरी, पेट्रोल पंप के पास देवरिया बाईपास पर लोग टहलने गए। सड़क किनारे डेड बॉडी देखकर लोगों ने शोर मचाया। करीब 40 साल उम्र के व्यक्ति के कपड़े फटे थे। सिर में गंभीर चोट लगने से नाक और कान से खून बह रहा था। बगल में एक मोबाइल गिरा मिला। कुछ ही देर में पब्लिक की भीड़ जमा हो गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो सिपाहियों ने मोबाइल पर सेव नंबर्स पर बात की जिससे उसकी पहचान महराजगंज जिले के पनियरा, शीतलपुर-मुजुरी निवासी ट्रक ड्राइवर गणेश के रूप में हुई। जंगल सिकरी पेट्रोल पंप के सामने खड़े ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

अकेले सीमेंट लेकर निकला ड्राइवर

बातचीत में जानकारी सामने आई कि शनिवार की शाम देवरिया से सीमेंट लादकर गणेश गोरखपुर आ रहा था। दाउदपुर स्थित एक एजेंसी पर उसे सीमेंट की डिलीवरी करनी थी। रात करीब आठ बजे वह जंगल सिकरी में पहुंचा तो पेट्रोल पंप पर ट्रक खड़ा करके कहीं चला गया। रविवार की सुबह सड़क किनारे उसकी डेड बॉडी मिली। सीमेंट एजेंसी के मालिक ने बताया ट्रक पर कोई खलासी नहीं था। अकेले ड्राइवर ही माल लोडकर पहुंचाने जाता था। नजदीक का मामला होने से खर्चा-पानी का आठ-10 हजार रुपया ही दिया जाता था।

20 साल से चला रहा था ट्रक

सीमेंट एजेंसी के मालिक ने पुलिस को बताया कि करीब 20 साल से गणेश ट्रक चला रहा था। शनिवार की शाम उसके साथ दूसरी ट्रक पर माल लोड कराया गया था। दूसरे ट्रक का ड्राइवर माल लेकर समय से पहुंच गया। उसने गणेश को काल किया तो लगातार घंटी बजती रही। जांच में सामने आया कि खोराबार, बिनटोलिया निवासी लेबर सुभाष से ट्रक ड्राइवर की करीब 40 बार बात हुई थी। ड्राइवर के मौत की सूचना पाकर उसके साले दुर्गविजय, पत्‍‌नी कृष्णावती, बेटे रामकृपाल, रमाशंकर, बेटी दीपकली और रानी भी पहुंचीं। परिजनों ने किसी से कोई दुश्मनी होने से इंकार किया।

ड्राइवर के मौत की जांच पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह सामने आ सकेगी। प्रारंभिक जांच में लूट के लिए हत्या जैसी कोई बात सामने नहीं आई।

रामाशीष सिंह यादव, एसओ खोराबार

Posted By: Inextlive