दो छात्राओं के ऊपर से गुजर गया ट्रक

सदर बाजार थानाक्षेत्र में हुआ दर्दनाक हादसा

स्कूल जा रहीं थी छात्राएं, बेकाबू ट्रक ने कुचला

मची अफरा-तफरी, परिजनों में कोहराम

Meerut । अन्नू और अंजलि। दो सगी बहनें। मां-बाप का एकमात्र 'सहारा'। अन्नू क्लास टेंथ और अंजलि क्लास फिफ्थ की स्टूडेंट। सोमवार सुबह 7.30 बजे स्कूटी पर स्कूल के लिए निकलीं और मौत के आगोश में समा गईं। सदर बाजार थाना क्षेत्र में कंकरखेड़ा रोड पर एक बेकाबू ट्रक उन्हें कुचलता हुआ फरार हो गया। दर्दनाक हादसे ने लोगों के दिल दहला दिए। मौके पर पहुंची बेटियों की मां बेहोश होकर गिर पड़ी। बता दें कि इस रोड पर ट्रकों की आवाजाही प्रतिबंधित है, लेकिन इसके बावजूद ऐसा भयानक हादसा सामने आया।

स्कूल जा रही थीं छात्राएं

मूल रूप से अलीगढ़ के बिसारा गांव निवासी छोटू सिंह मेरठ में लांस नायक पद से जनवरी 2019 में रिटायर्ड हुए हैं। वे परिवार के साथ कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के गणपति बिहार में रहते हैं। उनकी बड़ी बेटी अन्नू सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा है, जबकि छोटी बेटी अंजलि केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 5 में पढ़ रही थी। रोजाना की तरह सोमवार को भी दोनों बहने स्कूटी पर सवार होकर स्कूल जा रही थीं। सदर बाजार थाना क्षेत्र के उमराव एनक्लेव के सामने बेकाबू ट्रक ने स्कूटी में पीछे से टक्कर मारी। जोरदार टक्कर से दोनों छात्राएं स्कूटी के साथ सड़क पर गिर गई और ट्रक छात्राओं को रौंदता हुआ निकल गया। दोनों बहनों की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर मौके से भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक छोटू सिंह के यही दोनों बेटियों थीं, पिता ने मासूमों को बड़े ही लाड़-प्यार से पाला था। बेटियों के शव देखकर मां गश खाकर गिर रही थी।

पैरों तले से खिसकी जमीन

राहगीरों की सूचना पर मौके पर आर्मी और पुलिस की टीम पहुंची। पुलिस ने छात्राओं के बैगों की तलाशी ली और उनके परिजनों और स्कूल को हादसे के बारे में जानकारी दी। हादसे की सूचना पाकर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। जानकारी के बाद दोनों बच्चियों के पिता छोटू सिंह और मां ने घटनास्थल पर पहुंचे और बेटियों की पहचान की। हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके से गुजर रहे लोगों के मुंह से चीख निकल जा रही थी, वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पुलिस ने छात्राओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पीडि़त पिता ने थाना सदर थाने में ट्रक ड्राइवर के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने बताया कि ट्रक नंबर के आधार पर ट्रक के मालिक व चालक का पता लगाया जा रहा है।

टीपी नगर का है ट्रक

एसओ थाना सदर विजय गुप्ता ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए हैं। ट्रक की शिनाख्त हो गई है। यह ट्रक मेरठ टीपी नगर में बाबा ट्रांसपोर्ट कंपनी का है। यह आरटीओ कार्यालय में सुनील कुमार के नाम से रजिस्टर है। एसओ ने बताया कि ड्राइवर की पहचान नहीं हो सकी है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

---

मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक को पकड़कर थाने में खड़ा कर लिया गया है। आरोपी ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। छात्राओं का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

-विजय कुमार, एसओ, थाना सदर

Posted By: Inextlive