- 24 जून तक चलेगा विज्ञान घर रियलिटी शो

- दोपहर तीन बजे होगा विज्ञान घर का उद्घाटन

Meerut : टीवी में बिग बॉस को देखकर शो का हिस्सा बनने का मन करता था, हम भी सोचा करते थे कैसे अलग-अलग जगह से लोग आकर एक घर में रहते हैं और फिर परिवार की तरह रहने लगते हैं। विज्ञान में घर के रियलिटी शो का हिस्सा बनने आए बच्चों का कुछ ऐसा ही कहना है। ट्रांसलेम एकेडमी में बने विज्ञान घर में रहने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से आए बच्चों को शो का हिस्सा बनने का काफी क्रेज है। शो का हिस्सा बनने के लिए देशभर से टोटल बीस बच्चे आए हैं। शो का आयोजन करने में विज्ञान केंद्र व प्रगति विज्ञान संस्था का ही पूरा सहयोग है।

अलग-अलग राज्यों से पहुंचे बच्चे

इस शो का हिस्सा बनने के लिए देशभर के नौ राज्यों से बच्चे ट्रांसलेम स्कूल स्थित विज्ञान घर पहुंच चुके हैं। इनमें यूपी, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उड़ीसा, दिल्ली गुजरात, हरियाणा के बच्चे शो में हिस्सा लेने के लिए पहुंच चुके हैं। प्रिंसिपल डॉ। आईपी दुबे ने बताया कि इन बच्चों द्वारा फिलहाल अपने डॉक्यूमेंट व अन्य फॉर्मेलिटी पूरा करने का काम किया जा रहा है। अभी इस शो का हिस्सा बनने के लिए लेह, लद्दाख के भी बच्चे पहुंचने वाले हैं।

आज दोपहर को होगा उद्घाटन

विज्ञान घर रियलिटी शो का हिस्सा बनने के लिए उत्तर प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मनोज पांडे भी आ रहे हैं। आज दोपहर तीन बजे से शो की शुरुआत होगी। तीन बजे इसका उद्घाटन मनोज पांडे द्वारा ही किया जाएगा।

------------

बच्चों में दिख रहा है काफी क्रेज

शो का हिस्सा बनने आए हापुड़ से अभिषेक शर्मा, आकाश वर्मा और कनिका, मेरठ से अंशिका, शशांक त्यागी, सजल शर्मा, हार्दिक रस्तोगी, अक्षत गुप्ता, आतिक और रोहित कुमार है, गाजियाबाद से एश्वर्या गोयल, जबलपुर मध्य प्रदेश से विशार जैन, आगरा से ख्याति गौतम, उड़ीसा से सत्यावर्ती पांडा, जम्मू कश्मीर से सुनिता देवी, रायपुर से मुदिता डागा, और दिल्ली से अनिव्रत शो का हिस्सा बनने के लिए पहुंच चुके हैं। इनमें अभी लेह और लद्दाख से भी बच्चों की एंट्री होने वाली है। बच्चों ने बताया कि शो में एंट्री लेने के लिए वह काफी एक्साइटेड है और उन्हें डर भी लग रहा है और सिखने के लिए क्रेज भी है।

ओपन एंट्री भी होगी

रियेलिटी शो का हिस्सा बनने के लिए इसमें ओपन एंट्री भी रखी जाएगी। जिसके लिए शाम 4 से 5 बजे तक का समय होगा, लेकिन इस घर में एंट्री लेने के लिए ओपन एंट्री के लिए विज्ञान घर की दी हुई वेबसाइट पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन भी करना होगा। http//goo.gl/forms/y5gD6AcdKo इस लिंक पर जाकर ओपन एंट्री के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

इन लोगों का रहेगा खास सहयोग

विज्ञान घर के इस रियेलिटी शो में दीपक शर्मा, पूनम, श्वेता व ट्रांसलेम से टीचर मनोज गोयल आदि का सदस्यों का पूर्ण सहयोग है।

Posted By: Inextlive