सदर पुलिस ने 23 लाख रूपये के साथ दो युवकों को किया था गिरफ्तार

अब इनकम टैक्स अधिकारी कर रहे मामले की जांच

Meerut सदर बाजार थाने में पकड़े गए 23 लाख रूपये के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने बताया कि इस मामले में कोई मुकदमा कायम नहीं किया गया है। इनकम टैक्स अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं शाहीन बाग में फंडिंग के लिए दुबई से आए हवाला के रूपयों वाली बात पुलिस की जांच में फर्जी निकली। वही एटीएस टीम ने इस बाबत बुधवार को रूपयों के साथ पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ की।

क्या था मामला

दरअसल, बुधवार को बेगमपुल स्थित दिल्ली रोड पर पुलिसकर्मी रूटीन चेकिंग में जुटे थे। इसी दौरान सड़क से पैदल गुजर रहे दो युवकों की संदिग्ध लगने पर पुलिस ने रोक लिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर युवकों के चेहरों पर हवाइयां उड़ गईं। पुलिसकर्मियों ने युवकों के पास मौजूद बैग को चेक किया तो उसमें 23 लाख रुपये बरामद हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने पीएफआई फंडिंग वाले एंगल को भी खंगाला था लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

एटीएस ने पूछताछ

इतना ही नहीं शाहीन बाग में फंडिंग के लिए दुबई से आए 23 लाख की बात दोनों आरोपियों को पकड़े जाने के बाद से चल रही थी। जिसके इनपुट पर लखनऊ एटीएस भी गुरुवार को सदर थाने पहुंची थी। एटीएस ने दोनों आरोपियों से घंटों पूछताछ भी की। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को इनकम टैक्स चोरी का मानकर ये मामला इनकम टैक्स अधिकारियों सौंप दिया।

Posted By: Inextlive