ट्रोल करके मजे लेने वालों सावधान! अब टि्वटर आपकी चिडि़या हमेशा के लिए उड़ा देगा, जान लीजिए नए रूल्‍स

2017-11-28T17:07:03Z

आजकल सोशल मीडिया पर हालत यह हो गई है कि कोई कुछ भी नया आइडिया दे मैसेज दे या राजनीतिक फिलॉसफी की बात करे तो तमाम लोग जो उसकी बात से सहमत न हों उसे ट्रोल करना शुरु कर देते हैं। यही नहीं कभी कभी तो लोग टि्वटर पर कमेंट में गालियां और भद्दे मजाक तक लिखने लगते हैं। ऋषि कपूर से लेकर केआरके तक तमाम सेलेब्रिटी भी कभी न कभी ट्रोल होते और करते दिखाई देते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। क्‍योंकि टि्वटर कुछ खतरनाक रूल लेकर आ गया है जो ट्रोल करने वालों की बोलती बंद कर देंगे।

टि्वटर के नए रूल्स 18 दिसंबर से लागू
टि्वटर पर ट्रोलिंग की जबरदस्त शिकायतों के बीच टि्वटर ने यूजर्स पर नए रूल्स का डंडा चलाने की सोची है। अब अगर कोई भी यूजर टि्वटर पर किसी के ट्रोल करते या गालियां देते पाया जाएगा, तो टि्वटर उसका चैप्टर ही क्लोज कर देगी। कहने का मतलब यह है कि टि्वटर का कहा न मानने वालों के अकाउंट सस्पेंड कर दिए जाएंगे। टि्वटर की यह नई पॉलिसी 18 दिसंबर से लागू हो रही है। तो अगर आप भी ट्रोल करने में खूब मजे लेते हैं, तो जरा संभल जाइए। एक मिनट जरा आगे वाले रूल भी पढ़ लो, वो भी कम घातक नहीं हैं।

 

बिना सिमकार्ड और GPS के भी आपका एंड्राएड फोन हर वक्त ट्रैक करता है आपकी लोकेशन


टि्वटर लाया हेटफुल कंडक्ट पॉलिसी का फॉर्मूला

टि्वटर ने राइट टू स्पीच को अहमियत देते हुए अपनी नई पॉलिसी लॉंच की है। जो लोग टि्वटर पर अभद्र भाषा या शर्मनाक शब्दों को इस्तेमाल करते हुए लोगों को ट्रोल करते हैं, अब टि्वटर ऐसे अकाउंट्स की धुंआधार मॉनीटिरिंग कर रहा है। शुरु में एक हफ्ते तक टि्वटर ऐसे किसी भी यूजर को एलर्ट मैसेज भेजेगा और संदिग्ध कंटेट, मैसेज, फोटो, या वीडियो को डिलीज करने को कहेगा। अगर यूजर ने खुद ही ऐसा नहीं किया तो टि्वटर खुद ही आपका अकाउंट पूरी तरह से या अस्थाई रूप से ब्लॉक कर देगा।

 

जिंदगी में भरना चाहते हैं रोमांस और फन तो ट्राई कीजिए ये टॉप टेन डेटिंग ऐप

ट्रोलिंग के अलावा ये काम भी बंद करवा सकते हैं आपका अकाउंट
टि्वटर की नई पॉलिसी और रूल आपका अकाउंट तब भी बंद करवा सकते है, जबकि आपने इनमें से कुछ भी किया हो...

1: डायरेक्ट या ग्राफिक्स में एडल्ट कटेंट अपलोड करना

2: नकली वेरिफाइड पेज बनाने या दिखाने की कोशिश करना

3: फोटोशॉप की मदद से ब्लू टिक सेलेब्स के नाम से फेक ट्वीट करना।

4: इंटेलेक्चुएल प्रॉपर्टीज को चुराना

 

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्मार्टफोन तो कंप्यूटर के भी बाप हैं

 

टि्वटर पर ट्रोलिंग और फर्जीवाड़ा पहुंचा चरम पर
पिछले कुछ सालों में टि्वटर पर बहुत ही गिरे हुए स्तर की ट्रॉलिंग और फेक पोस्ट का फर्जीवाड़ा बहुत बढ़ गया है। इस कारण तमाम सेलेब्स और प्रोफेशनल्स ने कई बार शिकायतें भी की हैं। यह भी देखने को मिल रहा है कि ट्रोल से बचने के लिए लोग सोशल मीडिया खासकर टि्वटर पर कुछ पोस्ट करने से भी बचने लगे हैं। टि्वटर ने भले ही ट्रॉलिंग करने वालों के अकाउंट सस्पेंड करने जैसा बड़ा कदम उठाने की ठानी है, लेकिन KRK जैसे शातिर सेलेब्स तो टि्वटर को भी चकमा देने में माहिर हैं, तभी तो वो अकाउंट सस्पेंड होते ही तुरंत ही दूसरा अकाउंट बना लेते हैं। अब तक केआरके 3 अकाउंट बना चुके हैं और अपनी इस बेशर्मी के कारण खासे पॉपुलर भी हो रहे हैं।

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.