छत्तीसगढ़ नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में BSF के दो जवान शहीद

2018-07-15T10:16:43Z

छत्तीसगढ़ के कंकड़ जिले में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुर्इ। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के दो जवान मारे गए हैं। वहीं एक अन्य जवान घायल हो गया है।

बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की
रायपुर (पीटीआई)। छत्तीसगढ़ के कंकड़ जिले के नक्सलियों के साथ जबरदस्त मुठभेड़ हुर्इ है। इस घटना के बारे में पुलिस महानिरीक्षक (नक्सली ऑपरेशंस) सुंदरराज पी ने पीटीआई को बताया कि यह मुठभेड़ पार्टापौर पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत बीएसएफ के महाला शिविर के पास एक जंगल में हुर्इ है। नक्सलियों ने उस समय हमला किया जब बीएसएफ की 114 वीं बटालियन की टीम एक माओवादी विरोधी अभियान के बाद लौट रही थी। सुंदरराज पी के मुताबिक जब गश्ती दल राज्य की राजधानी रायपुर से 250 किमी दूर स्थित बरकोट गांव के जंगल के बीच से गुजर रहा था उस समय उन पर गोलियां दागी गर्इं। बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की।

मारे गए जवान राजस्थान-पंजाब के रहने वाले

इस दौरान नक्सलियों के एक समूह ने वहां चारो आेर आग लगा दी। इसके बाद वे जंगल की आेर भाग गए। इस दौरान बीएसएफ के दो जवान मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि शहीद हुए जवानों की पहचान लोकेंद्र सिंह और मुक्धियार सिंह के रूप में हुर्इ है।  मारे गए जवान राजस्थान और पंजाब के रहने वाले थे। वहीं इस मुठभेड़ में एक आैर जवान संदीप डे गोली लगने से घायल हो गया है। डीआईजी ने कहा कि घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया है। बता दें कि इससे पहले बीती 9 जुलाई को, कंकड़ के छोटबेथिया इलाके में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया था। इस दौरान 121 वें बटालियन से जुड़े दो बीएसएफ जवानों की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, फायरिंग में BSF के दो जवान शहीद

कश्मीर में शहीद हुए BSF जवान सीताराम के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, आज झारखंड में होगा अंतिम संस्कार

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.