क्त्रन्ष्टहृ॥ढ्ढ : पटना में लखनऊ के पत्थर कारोबारी बाबूलाल शर्मा के दो बेटों के अपहरण का तार झारखंड से जुड़ गया है। पटना पुलिस को छानबीन के दौरान लोकेशन झारखंड का मिला है। ऐसे में कारोबारी के दोनों पुत्रों की सकुशल रिहाई व अपहर्ताओं की तलाश में झारखंड और बिहार की पुलिस संयुक्त रूप से संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि, अबतक इस संबंध में पुलिस को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है।

ठेका दिलाने का दिया था लालच

बाबूलाल शर्मा का लखनऊ में श्रुतिया कंस्ट्रक्शन कंपनी है। वे पत्थर के बिजनेस से भी जुड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक, अपहर्ताओं ने बाबूलाल के दोनों बेटों को बड़ा ठेका दिलाने का लालच दिया था। उन्होंने कॉल कर उन्हें कहा था कि वे सभी जरूरी कागजात लेकर पटना आ जाएं। यहां टेंडर मैनेज हो जाएगा। इतना ही नहीं, अपहर्ताओं ने दोनों को लखनऊ से पटना आने-जाने का एयर टिकट भी मुहैय्या कराया था।

एयरपोर्ट से कर लिया अगवा

पिछली शनिवार को दोनों भाई हवाई मार्ग से पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर अपहर्ता एक लग्जीरियस गाड़ी लेकर मौजूद थे। उन्होंने दोनों को गाड़ी में बिठाया और फिर अज्ञात जगह ले गए। इसके बाद अपहर्ताओं ने उनके पिता के मोबाइल नंबर 9811256228 पर कॉल कर चार करोड़ की फिरौती मांगी। उन्होंने कहा कि वे काफी खतरनाक लोग हैं। अगर पुलिस को इसकी जानकारी दी तो दोनों बेटों की लाश मिलेगी।

राजस्थान का रहनेवाला है यह परिवार

राजस्थान में जयपुर के निवासी बालूलाल शर्मा का परिवार दिल्ली के बदरपुके बदरपुर में रहता है। करीब चार साल से एक प्रोजेक्ट की वजह से पिता-पुत्र उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमतीनगर में रह रहे हैं। उनके दोनों बेटे किसी प्रोजेक्ट की लालसा में पटना आए थे। पुलिस ने पटना एयरपोर्ट के अंदर और बाहर लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला है। पिछले शुक्रवार की शाम करीब 06.24 बजे कारोबारी के दोनों बेटे एयरपोर्ट पर देखे गए, लेकिन उनके साथ कोई और मौजूद नहीं था।

Posted By: Inextlive