- आठ मई को मुंबई से लौटे थे रामनगर और मीरगंज निवासी युवक

- रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बिथरी के कोविड हॉस्पिटल में किया शिफ्ट

बरेली : एक दिन पहले ही बरेली कोरोना फ्री हुआ लेकिन थर्सडे को कोरोना के फिर दो नये केस मिल गए। इसके साथ ही बरेली के रेड जोन से निकलने की संभावना पर भी फिलहाल ब्रेक लग गया है। मीरगंज और रामनगर ब्लॉक के दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन दोनों युवकों को पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हेल्थ टीम ने बिथरी के कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया है।

आठ मई को लौटे थे दोनों युवक

हेल्थ अफसरों के अनुसार मीरगंज के मोहल्ला थानपुरा के रहने वाले 23 वर्षीय युवक और रामनगर ब्लॉक के गांव पीरगढ़ सिरौली के रहने वाले 32 वर्षीय युवक बीती आठ मई को टैंकर के माध्यम से मुंबई से यहां पहुंचे थे, अगले दिन यानि नौ मई को दोनों संबंधित सीएचसी पहंचे, जहां से उन्हें 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भेजा गया, जहां उनका सैंपल लेकर जांच के लिए आईवीआरआई लैब भेजा गया था।

पहले निगेटिव अब आई पॉजिटिव रिपोर्ट

दोनों ही युवको का सैंपल नौ मई को जांच के लिए आईवीआरआई भेजा गया था, अगले दिन आई जांच रिपोर्ट में दोनों निगेटिव पाए गए थे लेकिन आईवीआरआई ने इन दोनों पेशेंट्स का सैंपल चार दिन बाद दोबारा भेजने को कहा जिस पर वेडनसडे को इन दोनों का सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजा गया, थर्सडे को आई रिपोर्ट में दोनों पॉजिटिव पाए गए।

कितने के संपर्क में आए खंगाला जा रहा डाटा

हालांकि दोनों युवक पिछले दिन से 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन थे लेकिन अब पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों युवकों के परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। वहीं पूछताछ के आधार पर यह भी पता लगाया जाएगा कि दोनों युवक मुंबई से आने बाद कितने लोगों के संपर्क में आए।

वर्जन

रामनगर और मीरगंज के रहने वाले दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों ही मुंबई से लौटे हैं, पिछले एक सप्ताह से 300 बेड हॉस्पिटल में क्वारंटाइन थे। दोनों की एक रिपोर्ट निगेटिव भी आई थी लेकिन आईवीआरआई के संशय पर दोबारा सैंपल भेजे गए थे, रिपोर्ट आने पर दोनों युवक पॉजिटिव पाए गए हैं।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी

Posted By: Inextlive