नामांकन के महज दो दिन शेष, मेयर पद के लिए तीन निर्दलीयों ने दी दस्तक

राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने अभी तक नहीं दी दस्तक

ALLAHABAD: नगर निकाय नामांकन का पांचवां दिन भी सन्नाटे की भेंट चढ़ गया। रविवार को मेयर पद के महज तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। राजनीतिक दलों के उम्मीदवार इस बीच नहीं पहुंचे। अब उम्मीद की जा रही है कि बचे हुए दो दिन में कलेक्ट्रेट परिसर में जबरदस्त भीड़ होगी। हालांकि, भाजपा द्वारा मेयर प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किए जाने से भी चुनावी राजनीतिक समीकरण तय नहीं हो सका।

इन्होंने भरा पर्चा

रविवार को रईस अहमद, अतुल कुमार चौरसिया, हामिद अली ने निर्दलीय नामांकन कराये। उम्मीद थी कि पूर्व से घोषित सपा मेयर प्रत्याशी विनोद चंद्र दुबे भी लाव-लश्कर के साथ पहुंचेंगे लेकिन उन्होंने पर्चा दाखिल नहीं किया। वहीं, दोपहर में बसपा का टिकट भी फाइनल हो गया। कांगे्रस ने विजय मिश्रा को अपना प्रत्याशी बना दिया है। जबकि भाजपा द्वारा मेयर प्रत्याशी ये पर्दा नहीं उठाने से अभी तक राजनीतिक समीकरण क्लीयर नही हो सका है। जिसके चलते कलेक्ट्रेट में पांच दिन बीतने के बावजूद नामांकन का माहौल नही बन सका है।

निर्दलीय पार्षद ठोंक रहे ताल

उधर, पार्षद पद के 98 प्रत्याशियों ने रविवार को नामांकन कराया। इनमें से अधिकतर निर्दलीय रहे। इस तरह से पांच दिनों में नामांकन कराने वाले पार्षदों की कुल संख्या 198 हो गई है और बिकने वाले नामांकन पत्रों की संख्या 1368 हो चुकी है। जबकि, मेयर पद के लिए अब तक नामांकन की संख्या छह पहुंच चुकी है। नगर पंचायत में अध्यक्ष के कुल 19 और सदस्यों के 249 नामांकन अब तक हो चुके हैं।

बचे हुए दो दिनों में होगी भीड़

नगर निगम के 80 वार्डो के लिए नामांकन प्रक्रिया एक नवंबर से शुरू हुई और सात नवंबर तक चलेगी। अब केवल दो दिन ही बचे हैं। ऐसे में भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस सहित दूसरे राजनीतिक दलों के मेयर और पार्षद प्रत्याशियों का नामांकन इन्ही दो दिनों में होना है। जिसको देखते हुए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सात नवंबर को दोपहर तीन बजे के बाद एक भी नामांकन पत्र स्वीकार नही किए जाएंगे।

Posted By: Inextlive