अरैल घाट पर गंगा में डूबे तीन युवकों में शाकिब और इरफान का शव बरामद

लापता तीसरे युवक साहिल की तलाश में देर रात तक घाट पर डटे रहे गोताखोर व पुलिस कर्मी

ALLAHABAD: अरैल घाट पर मंगलवार को गंगा नदी में समाए तीन युवकों में से दो इरफान और शाकिब का शव बुधवार को बरामद कर लिया गया। जबकि अब भी लापता साहिल की तलाश में गोताखोरों के साथ पुलिस देर शाम तक घाट पर डटी रही। साहिल के सकुशल मिलने की आश लिए परिजनों की नम आंखें कभी गंगा की तरफ तो कभी आसपास निहारती रहीं। उधर बरामद युवकों के शव को देख उनके परिजनों में कोहराम मच गया। घाट पर युवकों के परिजनों संग ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा।

शव देख नम हो गई आंखें

शाकिब, इरफान और साहिल के गंगा में डूबने की खबर सुन बुधवार को उनके रिश्तेदारों व शुभचिंतकों का घर से लेकर घाट तक तांता लगा रहा। युवकों की तलाश में जुटे गोताखोरों ने सबसे पहले शाकिब का शव पानी से निकाला। बेटे का शव देखते ही मां रुबीना चीख पड़ी। थोड़ी देर में ही बदहवास रूबीना बेहोश हो गई। गुजारिश पर पुलिस ने उसके शव को परिजनों को सौंप दिया। शाम करीब सवा सात बजे इरफान का शव अरैल घाट से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर गोताखोरों ने बरामद किया। शव देखते ही उसके परिजन भी बिलख पड़े। जबकि तीसरे युवक साहिल की तलाश में गोताखोर देर रात तक मशक्कत करते रहे।

घाट पर जल पुलिस की मांग

करेली एरिया के लेबर कॉलोनी मोहल्ला निवासी इरफान पुत्र मो। सब्बीर अपने दोस्त साहिल पुत्र गुगनू और शाकिब पुत्र शान अहमद के साथ मंगलवार को अरैल घाट गंगा स्नान के लिए गया था। छह युवक नहाने के लिए गंगा नदी के पानी में छलांग लगा दिए। जबकि तीन युवक किनारे बैठ कर उनका इंतजार करने लगे। अचानक नहा रहे सभी युवक डूबने लगे। घाट किनारे बैठे युवकों के शोर को सुन कर पहुंचे जयश्री महाकाल सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारी कमलेश केवट ने किसी तरह तीन युवकों को बचा लिया था। जयश्री महाकाल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पवन द्विवेदी ने घाट पर जल पुलिस की तैनाती की मांग की है।

गंगा में डूबे तीन में से युवकों के शव को बरामद कर लिया गया है। लापता एक की तलाश के लिए प्रयास जारी है। इस काम में पुलिस और गोताखोरों की टीम लगाई गई है। टीम स्थानीय लोगों की भी मदद ले रही है।

रत्‍‌नेश ंिसंह, सीओ

Posted By: Inextlive