छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : पुलिस ने भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर बोयदा पाहन दस्ता के दो हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार उग्रवादियों में बिरसा मुंडा व दुर्गन हस्सा उर्फ टेरेंग शामिल है।.दोनों के पास से एक देसी रायफल एसएलआर, एसएलआर सात जे की चार कारतूस, भाकपा माओवादी का दो पर्चा, नोकिया कंपनी का एक मोबाइल, आर्मी कलर का कैैंमो पिट्ठू (इसमें घरेलू उपयोग का समान रखा था) सहित अन्य सामान बरामद किया। पुलिस को यह सफलता रविवार को अहले सुबह मिली।

मिली थी गुप्त सूचना

एसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आलोक में एसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। सूचना के अनुसार हथियारबंद माओवादी किसी घटना को अंजाम देने के लिए डाडीह में एकत्र हैं। पुलिस ने तय रणनीति को अंजाम देते दोनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ पुलिस में चार प्राथमिकी दर्ज है। इसमें एक तमाड़ व शेष मुरहू में दर्ज हैं। एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत किया। पुलिस टीन को नगद दस हजार रुपए का पुरस्कार मिला। पुलिस टीम में थाना प्रभारी अली अहमद के अलावा जिला बल के साथ जैप आठ आई कंपनी के जवान शामिल थे।

एक की हत्या

जगन्नाथपुर क्षेत्र में प्रेमनगर रोड नंबर एक कब्रिस्तान के समीप एक ईट-बालू सप्लायर 33 वर्षीय दीपेंद्र प्रधान उर्फ दीपू की बेलचा व रॉड से मारकर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार की आधी रात की बताई जा रही है। दीपेंद्र थाना क्षेत्र के लटमा रोड बोस्को नगर नेपाली कॉलोनी का रहनेवाला था। उसके पिता पूरन बहादुर नेवार जैप में दारोगा के पद से सेवानिवृत हैं। दीपू की हत्या के पीछे के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं।

पुलिस कर रही छानबीन

आशंका है कि उसके डंप बालू की चोरी करने वालों ने ही उसकी हत्या कर दी हो या फिर व्यवसाय में लेन-देन को लेकर विवाद होने के बाद उसे मारा गया हो। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वहीं नेपाली सामाज इस घटना से काफी आक्रोशित है।

Posted By: Inextlive