इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म व ट्रेनों में चेकिंग के दौरान पकड़े गए दो अवैध वेंडर, बाकी सामान छोड़ भागे

ALLAHABAD: लगातार हो रही छापेमारी, निरीक्षण और कार्रवाई के बाद भी इलाहाबाद जंक्शन के साथ ही ट्रेनों में अवैध वेंडरिंग बंद होने का नाम नहीं ले रही है। अधिकारी हर बार दावा करते हैं अवैध वेंडरिंग नहीं हो रही है, लेकिन जैसे ही निरीक्षण होता है दावों की पोल खुल जाती है। मंगलवार को भी दो अवैध पकड़े गए, जबकि दर्जनों सामान छोड़कर फरार हो गए।

पवन एक्सप्रेस में हुई चेकिंग

मंगलवार को इलाहाबाद जंक्शन पर मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एनसीआर एमएन ओझा के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने प्लेटफार्म नंबर सात-आठ पर अवैध वेंडरो के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान में लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चलकर दरभंगा जाने वाली पवन एक्सप्रेस व सिकन्दराबाद से चलकर दानापुर जाने वाली सिकन्दराबाद दानापुर एक्सप्रेस को चेक किया गया। इसमें एक अनधिकृत वेंडर सुनील कुमार पकड़ा गया। उसके पास से चार कैरेट चावल-सब्जी, छोले भटूरे तथा समोसे बरामद किया गया। वेंडर को आरपीएफ के हवाले किया गया। इसकी जानकारी होते ही जंक्शन पर एक्टिव अवैध वेंडर सामान छोड़कर भाग निकले। जांच टीम को एक ड्रम लावारिश मिला, जिसमें45 बोतल पानी, छह कोल्ड ड्रिंक, पूरी-सब्जी के पैकेट बरामद किए गए।

स्टेशन पर भी चला अभियान

सहायक वाणिज्य प्रबंधक मुख्यालय वीके द्विवेदी के नेतृत्व में भी इलाहाबाद स्टेशन पर अवैध वेंडरो के खिलाफ अभियान चलाया गया। इसमें एक अनधिकृत वेंडर संतोष कुमार को पकड़ा गया। उसके पास से 11 पैकेट पेठा, 19 पेकेट रेवड़ी पकड़ी गयी। लावारिस 52 बोतल कोल्डड्रिंक, पानी की 432 बोतल बरामद की गयी। अभियान में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक इलाहाबाद मण्डल पीपी लाठे, वाणिज्य निरीक्षक अरुण पाण्डेय, कमलेश कुमार, विनय सिंह के साथ आरपीएफ स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive