टीपी नगर स्थित फैक्ट्री में एल्यूमिनियम को गलाकर बनाते थे वाहनों के लॉक और चाभी

घायलों को उपचार के लिए निजी हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मामले की जांच-पड़ताल में जुटी

Meerut। टीपी नगर के जगन्नाथपुरी में बुधवार को वाहनों के लॉक और चाभी बनाने की फैक्ट्री में भट्ठी फटने से भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले दो नौकरों की झुलसने से मौत हो गई। जबकि फैक्ट्री मालिक के दो बेटे और एक नौकर घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है। जबकि पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है यहां पर फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी। टीपी नगर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में हादसा होने से दो लोगों की मौत हो गई है। घायलों का उपचार चल रहा है, इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

मकबरा डिग्गी निवासी फाहिज की वाहनों के लॉक और चाभी बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री में फाहिज के साथ-साथ उनके दोनों बेटे अज्जू और फैसल भी फैक्ट्री संभालते हैं। फैक्ट्री में एल्युमिनियम को भट्ठी में गलाकर वाहनों के लॉक और चाभी बनाने का काम किया जाता था। इनके यहां दीपक निवासी लिसाड़ी गेट, रमेश निवासी सुल्तानपुर और गोपी निवासी खुर्जा ये काम करते हैं। बुधवार शाम अज्जू, फैसल, दीपक, गोपी और रमेश काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि एल्मुनियम के तारों को भट्ठी में गलाते वक्त कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु उसमें गिर गई, जिससे भट्ठी धमाके के साथ फट गई। जिससे आग लगी।

तीन लोग झुलसे

आग लगने से अज्जू, फैसल, दीपक और रमेश झुलस गए। मालिक ने अपने दोनों बेटों को केसरगंज पुलिस चौकी के पास एक हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जबकि दीपक और रमेश को केएमसी हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। 80 प्रतिशत झुलसने के चलते रमेश और दीपक की मौत हो गई जबकि गोपी को प्यारे लाल जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड के साथ आग पर काबू पाया। वहीं जैसे ही मौत की खबर परिजनों को पता चली, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। टीपी नगर थाने के एसएसआई संजय शर्मा ने बताया कि फैक्ट्री में हादसा होने के चलते दोनों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हैं। घायलों का उपचार चल रहा है।

Posted By: Inextlive