-रामगढ़ताल एरिया में पुलिस ने सगे रिश्तेदारों को किया अरेस्ट

-25 महंगे मोबाइल फोन और चोरी की बाइक भी हुई बरामद

GORAKHPUR: शहर में फेरी लगाकर राहगीरों का मोबाइल लूटने और चुराने वाले सगे रिश्तेदारों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से चोरी और लूट के 25 मोबाइल फोन, चोरी की बाइक और अन्य सामान बरामद हुए। झारखंड के रहने वाले दोनों शातिर तीन माह से शहर में एक्टिव थे। खलीलाबाद के बरदहिया बाजार से कपड़े खरीदकर शहर में फेरी लगाते थे। एसपी सिटी और सीओ कैंट ने बताया कि चोरी, लूट के मोबाइल फोन को दोनों एक हजार में बेच देते थे। ज्यादातर मोबाइल फोन को झारखंड में खपाया गया है। ताकि पुलिस कोई रिकवरी न कर सके।

चेकिंग के दौरान पुलिस ने किया अरेस्ट

तारामंडल एरिया में रामगढ़ताल थाना के इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र प्रताप सिंह, एसआई मनीष कुमार और पुलिस कर्मचारियों के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी पुलिस को सूचना मिली कि चोरी के बाइक से दो व्यक्ति कहीं जा रहे हैं। बुधवार रात करीब आठ बजे देवरिया बाइपास के पास पुलिस बाइक सवारों को रोका। दोनों ने पुलिस को बताया कि फेरी लगाकर कपड़े का कारोबार करते हैं। चेकिंग में वह बाइक का कोई पेपर नहीं दिखा पाए। उनके पास से महंगा मोबाइल बरामद होने पर पुलिस का शक बढ़ गया। पूछताछ में सामने आया कि दोनों राह चलते लोगों, महिलाओं को अकेली देखकर उनका मोबाइल फोन झपट्टा मारकर छीन लेते हैं।

राह चलते लूटते मोबाइल, बेचते रहते कपड़ा

पूछताछ में उनकी पहचान झारखंड के साहबगंज, तेलझारी, नया टोला महराजपुर के प्रदीप कुमार महतो और तीन पहर निवासी कुंदन कुमार के रूप में हुई। उनके पास से करीब 25 मोबाइल बरामद हुए। पुलिस की सख्ती पर दोनों ने बताया कि आपस में उनके बीच साढ़ृ का रिश्ता है। किराए पर कमरा लेकर दोनों फेरी लगाकर कपड़े बेचते है। मौका देखकर राहगीरों से मोबाइल लूट लेते हैं। कपड़े होने से कोई उन पर शक नहीं करता था। तीन माह के भीतर सौ से अधिक मोबाइल फोन लूट चुके हैं। चोरी और लूट के मोबाइल फोन को दोनों एक हजार रुपए में झारखंड में बेच देते हैं। गोरखपुर के पहले बिहार, झारखंड सहित कई जगहों पर छिनैती और लूट करते थे। लूट के मोबाइल की जांच में सामने आया है कि आठ के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं।

वर्जन

पकड़े गए बदमाशों ने नौ लाख रुपए से अधिक का मोबाइल लूटा है। चोरी और लूट के मोबाइल फोन को दोनों को महज एक हजार में बेच देते थे। दोनों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर छानबीन की जा रही है।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive