मांडा में चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका, पूरे शरीर को चाकू से गोदा

बारा में गला कसने के बाद फोड़ दी युवक की आंखें, आशनाई में घटना का अंदेशा

देखने वाले सन्नाटे में थे और पुलिस परेशान। इतनी रंजिश किसी से क्यों हो गई कि हत्या के साथ आंखें भी फोड़ दी जाय। बॉडी ले जाकर ऐसे स्थान पर फेंक दिया जहां दूर-दूर तक कोई पहचानने वाला न हो। यह सनसनीखेज मामला है बारा का। मांडा में भी इससे कमतर क्रूर वारदात नहीं हुई। अधेड़ पर ताबड़तोड़ वार किया गया। इतने निशान बने कि गिनना मुश्किल हो गया। इन दोनों घटनाओं से स्थानीय लोगों के साथ पुलिस भी सन्नाटे में रही।

पुलिया के पास पड़ी थी बॉडी

बारा थाना क्षेत्र के चामू गांव स्थित पुलिया के समीप शुक्रवार की सुबह 30 वर्षीय अज्ञात युवक का शव पाया गया। सुबह दैनिक क्रिया के लिए निकले लोगों ने बिन्द नगर स्थित पुलिया के पास एक युवक की बॉडी पड़ी हुई देखी तो सन्न रह गए। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस भी बॉडी की दशा देखकर चकरा गई। उसके गले पर गहरे जख्म के निशान थे। शरीर पर एक पैंट था और आंखें फेाड़ दी गई थीं। जंगल में लगी आग की तरह सूचना फैली तो सैकड़ों की भीड़ मौके पर जुट गई। लेकिन, करीब तीस वर्षीय इस युवक की पहचान नहीं हो पाई। पहचान के नाम पर युवक के हाथ पर गुदे संजय पाल से संभावना जताई गई कि यही उसका नाम होगा। इसके अलावा पुलिस को स्थानीय लोगों से कोई सुराग नहीं मिला तो उसने बॉडी का पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। स्थानीय लोगों के बीच चर्चा रही कि हत्या के बाद बॉडी को यहां लाकर फेंक दिया गया है ताकि पहचान न हो सके। पुलिस ने आशंका जताई कि हत्या के पीछे आशनाई हो सकती है। संभव है कि युवक को रंगे हाथ पकड़ा गया हो और उसके बाद तैश में आकर ठिकाने लगा दिया गया हो। पहचान छिपाने के लिए आंख फोड़ दी गई।

चुनावी रंजिश में किसान को काट डाला

मांडा तहसील के डेंगुरपुर महेवा खुर्द गांव के रहने वाले माताम्बर तिवारी को गुरुवार की रात बदमाशों ने सोते वक्त काट डाला। उनके शरीर पर दो दर्जन से अधिक जख्म के निशान मिले हैं। गर्दन और पेट पर मिले निशान बताते हैं कि धारदार हथियार बॉडी के आरपार हो गया था। करीब 55 साल किसान माताम्बर अपने निर्माणाधीन मकान में सोने के लिए गए थे। रात में घटना कब हुई इसका पता किसी को नहीं चला। सुबह वह घर नहीं पहुंचे तो बेटा सुभाष निर्माणाधीन मकान पर पहुंचा। चारपाई पर पिता की खून से लथपथ बॉडी देखकर वह चकरा गया। उसकी सूचना पर ग्रामीण जुट गए। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका को देखते हुए मौके पर डॉग स्क्वॉड को बुला लिया गया। फोरेंसिक टीम भी जांच के लिए स्पॉट पर पहुंच गई।

बस्ती तक जाकर लौटा डॉग स्क्वॉड

खोजी कुत्ता बॉडी को सूंघने के बाद हत्यारों के पांव के निशान सूंघते खेतों की ओर से नटान बस्ती तक गया और फिर लौट आया। इसके अलावा वह कोई सुराग नहीं दे सका। फोरेंसिक टीम ने स्पॉट से सुबूत कलेक्ट किए। मृतक के बेटे ने चुनाव और जमीन की रंजिश में हत्या का आरोप लगाते हुए गांव के ही शेषमणि तिवारी व हृदयेश गिरि के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में किसी को सूचना किए जाने की सूचना देर रात तक नहीं थी।

Posted By: Inextlive