-मलाही पकड़ी और खाजेकलां में दो युवकों के शरीर में उतार दीं 15 गोलियां

PATNA

: पुलिस लाख दावे कर रही हो कि क्राइम और क्रिमिनल कंट्रोल में हैं पर हकीकत यह है कि हर दिन अपराधी खुलेआम पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। बुधवार को महज 8 घंटे के अंदर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अपराधियों ने दो लोगों को सरेआम भून डाला और बाद में मौके पर पहुंची पुलिस सिर्फ गोलियों का खोखा चुनती नजर आई। लोगों में दिनदहाड़े हुई इन घटनाओं के बाद दहशत है। लोग सहमे हुए हैं। पहली घटना सुबह 7 बजे पत्रकारनगर के नब्बे फीट रोड पर श्यामा हॉस्पिटल के पास हुई तो दूसरी घटना शाम में खाजेकलां में श्मशान घाट के बाहर हुई। दोनों ही घटना में अपराधियों ने पहले युवकों को पूछा फिर गोलियों से भून डाला। इस बार भी पुलिस टीम घटनास्थल से सबूत इकट्ठा कर जांच करने में जुट गई है। युवकों की पहचान रामकृष्णानगर निवासी प्रवीण कुमार और चौक थाना इलाके रहने वाले राहुल कुमार के रूप में हुई है।

दुस्साहस-1

स्कूटी रूकवाई, बात की फिर मार दी कई गोलियां

- नालंदा के मूल निवासी थे प्रवीण, सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो अपराधी

दुस्साहसी अपराधियों ने पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के 90 फीट पर सुबह साढ़े सात बजे बाइक सवार अपराधियों ने स्कूटी सवार 38 वर्षीय प्रवीण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने पहले प्रवीण की स्कूटी रूकवाई और फिर उससे बातचीत की। इसके बाद उसपर गोलियों की बाछौर कर दी। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि अब तक की जांच में हत्या में दो अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस उनकी पहचान कर चुकी है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दुस्साहस-2

श्मशान घाट से बाहर बुलाया फिर मारी गोली

दूसरी घटना में दुस्साहसी अपराधियों ने खाजेकलां श्मशान घाट के बाहर शाम करीब साढ़े चार बजे चौक निवासी राहुल कुमार को गोलियों से भून डाला। राहुल अपने दोस्त दीपक के दाह संस्कार में खाजेकलां घाट पहुंचा था। इसी बीच वहां दो बाइक पर सवार चार अपराधी पहुंचे। दाह संस्कार में जुटे लोगों से एक अपराधी ने राहुल के बारे में पूछा। फिर चारों बदमाशों ने घाट पर ही राहुल को आवाज दी। जैसे ही राहुल कुछ समझ पाता, बदमाशों ने कमर से पिस्टल निकाल दी। यह देख राहुल भागने लगा। अपराधियों ने उसके पैर में दो गोलियां मार दीं। फिर कमर और पेट में छह गोलियां उतार दीं। फिर करीब जाकर उसके सिर में एक गोली और मारी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि अपराधियों की पहचान में दोनों थानों की पुलिस जुटी है।

अंदर के लिए

बाइक खड़ी कर कुछ दूरी तक पैदल आए अपराधी

स्थानीय लोगों का कहना था कि वारदात सुबह करीब सात-साढ़े सात बजे के बीच की है। लगातार गोलियां चलने की आवाज सुन कुछ लोग घटनास्थल तक पहुंचे। तब दो अपराधी पैदल ही नब्बे फीट रोड पर भागते देखे हुए देखे गए। जो कुछ दूरी पर खड़ी दो बाइक पर सवार हुए और फरार हो गए। दो हेलमेट लगाए हुए थे और दो के हाथों में हथियार था।

रेकी के बाद की गई प्रवीण की हत्या

पुलिस करीब तीन घंटे तक घटनास्थल पर लोगों से पूछताछ करते रही। पुलिस ने वहां से गुजरने वाले ऑटो चालक से भी पूछताछ की। घटनास्थल के पास दो सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी पुलिस खंगाल चुकी है। इसमें बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं आया है। पुलिस की मानें तो जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया है उससे स्पष्ट है अपराधियों ने रेकी की।

मोबाइल का डिटेल और फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस ने मृतक की जेब की तलाशी ली गई, लेकिन कोई आईडी नहीं मिली। एक मोबाइल पुलिस के हाथ लगा है। थानेदार मनोज कुमार ने बताया कि अब की जांच में पता पता चला कि है मृतक मूल रुप से नालंदा के बेना थाना क्षेत्र के पैठाना गांव के रहने वाले थे। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि आखिर वह किस डॉक्टर के यहां काम करता था? स्कूटी के नंबर के आधार पर आरटीओ ऑफिस से भी पुलिस जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस को फुटेज में दो बदमाश दिखे हैं। दोनों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। वारदात में और अपराधियों के शामिल होने की बात से पुलिस इन्कार नहीं कर रही है।

Posted By: Inextlive