- राजघाट एरिया में पत्‍‌नी के प्रेमी का मर्डर कर खुद किया सुसाइड

- बेलीपार में छोटे भाई ने हथौड़े से हमला करके बड़े भाई का मार डाला

GORAKHPUR:

शहर के अंदर नाजायज रिश्तों के फेर में फंसकर तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। राजघाट एरिया के तुर्कमानपुर मोहल्ला निवासी जहीन उर्फ मोनू को पड़ोस वाली भाभी से प्यार करने की कीमत अपनी कुर्बानी देकर चुकानी पड़ी। मोहर्रम के दशवीं जुलूस की रात लापता हुए जहीन उर्फ मोनू की डेड बॉडी सोमवार को एक कब्रगाह से रिकवर हुई। पत्‍‌नी के अवैध रिश्ते से खफा पति ने युवक को दोस्तों की मदद से कत्ल कर कब्र में दफना दिया था। क्राइम ब्रांच की तत्परता से मामले का पर्दाफाश हो सका। उधर, दूसरे मामले में बेलीापर, नौसढ़ में रहने वाले एक युवक ने भाभी से नजदीकी बढ़ाकर अपनी मौत बुला ली। दोनों घटनाओं में शामिल आरोपियों को अरेस्ट करके पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मोहर्रम का जुलूस देखने निकला, हो गया लापता

राजघाट, चिनगी शहीद तुर्कमानपुर मोहल्ला निवासी महताब आलम के तीन बेटों में दूसरे नंबर का जहीन उर्फ मोनू शाहमारूफ में कास्मेटिक्स की शॉप चलाता था। 10 सितंबर की रात मोरर्हम की दशवीं पर ताजिया जुलूस देखने की बात कहकर वह घर से निकला। 11 की सुबह तक वह घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने उससे संपर्क करने का प्रयास किया तो मोबाइल ऑफ बताने लगा। घरवालों ने उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला तो 12 सितंबर को राजघाट थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई। लेकिन राजघाट पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो रविवार को परिजनों ने एसएसपी से मुलाकात की। रविवार शाम मामले को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को सौंप दिया गया। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को कत्ल का शक हुआ। दो संदिग्ध व्यक्तियों सोहेल और गोलू से पूछताछ में असलियत सामने आई। मोहर्रम की दशवीं की रात पड़ोस में रहने वाले कयामुद्दीन की पत्‍‌नी ने मुलाकात के बहाने जहीन को अपने पास बुलाया। तब कयामुद्दीन ने मेवातीपुर स्थित अपनी दुकान में ले जाकर बेरहमी से युवक को मार डाला। रात में ही दुकान से थोड़ी दूर बर्फखाना के पास स्थित कब्रिस्तान में उसे दफन करके अपने घर जाकर सो गए। उधर, युवक की तलाश में परिजन थाना से लेकर पुलिस अधिकारियों का चक्कर काटते रहे।

मियां-बीवी के बीच 'वो' खराब कर रहा था रिश्ते

पुलिस के पूछताछ में आरोपित सुहेल और गोलू ने पुलिस को बताया कि कयामुद्दीन वेल्डिंग काम करता था। करीब छह-सात माह पूर्व उसकी पत्‍‌नी से जहीन का अवैध संबंध हो गया था। जहीन से मिलने के लिए महिला अक्सर शाहमारूफ भी जाने लगी। इस बात की जानकारी होने पर कयामुद्दीन ने पत्‍‌नी को तलाक दे दिया। फिर बाद में उसे लगा कि इसके लिए उसकी पत्‍‌नी कसूरवार नहीं है। कुछ दिनों के बाद ही कयामुद्दीन और उसकी पत्‍‌नी के बीच समझौता हो गया। लेकिन शादीशुदा महिला के इश्क में पागल जहीन की हरकतें कम नहीं हुई। पुलिस के अनुसार, कयामुद्दीन को लगा उसके परिवारिक रिश्तों को जहीन खराब कर रहा। इसलिए उसने पत्‍‌नी संग मिलकर उसके कत्ल की योजना बना ली।

पुिलस ने शुरू की छानबीन तो खुद कर लिया सुसाइड

पत्‍‌नी के प्रेमी का मर्डर करने के बाद कयामुद्दीन को लगा कि कुछ दिनों में मामला शांत हो जाएगा। लेकिन क्राइम ब्रांच सीओ प्रवीण सिंह की अगुवाई में स्वाट प्रभारी सादिक परवेज की टीम जांच में जुट गई। पुलिस को इलेक्ट्रानिक सर्विलांस और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिए पुलिस ने कातिलों की तलाश शुरू कर दी। दो संदिग्धों को पकड़कर पुलिस आरोपित कयामुद्दीन तक पहुंचती। इसके पहले रविवार सुबह 10 बजे कयामुद्दीन ने फंदे से झूलकर सुसाइड कर लिया। कमायमुद्दीन की पत्‍‌नी जेनब, सुहैल और गोलू को पुलिस ने अरेस्ट किया तो कब्रिस्तान से डेड बॉडी बरामद हुई। प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में पुलिस ने कब्र खुदवाकर रिकवरी की। डेड बॉडी देखने पर मालूम हो रहा था कि आशिक को बड़ी ही बेरहमी से कत्ल किया गया था। उसके सीने में कई जगह नुकीले चाकू के निशान मिले। मर्डर के पहले अवैध रिश्तों से परेशान कयामुद्दीन ने दोस्तों संग मिलकर खूब पिटाई की थी।

राजघाट पुलिस की लापरवाही से गुस्से में फैमिली

जहीन के लापता होने के चार दिन के बाद भी राजघाट पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी थी। जहीन के परिजनों ने एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता से मुलाकात की। रविवार शाम मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया। करीब 12 घंटे की कड़ी मेहनत पर क्राइम ब्रांच की टीम जहीन मर्डर के खुलासे के करीब पहुंची। कब्रिस्तान से उसकी डेड बॉडी बरामद होने के बाद पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया। राजघाट पुलिस की लापरवाही से जहीन के परिजन काफी गुस्से में थे। परिजनों ने मंगलवार को जनता दरबार में सीएम से मुलाकात करने की योजना बनाई थी। लेकिन इसके पहले क्राइम ब्रांच ने गुमशुदगी का राज खाेल दिया।

प्रेमी के कत्ल की साजिश गढ़ी, पति को भी खोया

मोहल्ले के युवक के मोहब्बत में पड़ी महिला ने अवैध संबंधों में अपना सबकुछ गंवा दिया। चार साल की बेटी की परवरिश कर रही कयामुद्दीन की पत्‍‌नी ने पति संग मिलकर प्रेमी के हत्या की साजिश रची। लेकिन वह अपने पति को भी नहीं बचा सकी।

------------------

सो रहे भाई को हथौड़ा से मार डाला

बेलीपार एरिया के नौसढ़, दवैया में छोटे भाई ने बड़े भाई पर हथौड़े से हमला कर मार डाला। घटना सोमवार शाम हुई। खून से सने युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नौसढ़ कस्बे के दवैया टोला निवासी रामानन्द निषाद के दो बेटे पन्नेलाल और रामअशीष उर्फ मकानू हैं। दो बेटियों और बड़े बेटे की शादी हो चुकी है। छोटे रामअशीष उर्फ मकानू की अभी शादी नहीं हुई है। सोमवार शाम करीब चार बजे पन्नेलाल अपनी पत्‍‌नी दुर्गा देवी और 10 साल की बेटी संग अपने कमरे में सो रहा था। तभी उसका छोटा भाई रामाशीष पहुंचा। उसने बड़े भाई के सिर पर ताबड़तोड़ हथौड़े से हमला कर दिया। दुर्गा और उसकी बेटी के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई। पन्नेलाल को जिला अस्पताल ले गए। पति की मौत पर दुर्गावती दहाड़ मारकर रोने लगी। परिजनों में कोहराम मच गया।

भाभी के सामने िकया हमला

मोहल्ले के लोगों का कहना है कि पन्नेलाल परदेस में रहकर कमाता था। घर पर उसकी पत्नी, मां-पिता रहते थे। लोगों ने पुलिस को बताया कि इससे देवर-भाभी एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। दोनों के बीच गलत रिश्ते की आशंका में पन्नेलाल घर पर आकर रहने लगा। इसको लेकर एक माह पूर्व दोनों भाइयों में विवाद हुआ था। हालांकि पुलिस को दुर्गावती ने सूचना दी। परिवारिक कलह को लेकर उसने पति की हत्या का आरोप देवर पर लगाया। पुलिस का कहना है कि पब्लिक ने कुछ जानकारी दी है। यदि घटना की सजिश सामने आई तो महिला के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

महिला ने अपने पति के मर्डर की सूचना दी है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द असलियत सामने आ जाएगी। फिलहाल हर बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

Posted By: Inextlive