-दोनों नक्सली दस्ते में ढोते थे हथियार

-दो पिस्तौल और चार कारतूस बरामद

-बोड़ाम थाने में आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज

JAMSHEDPUR: नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान में पुलिस टीम ने नक्सली रंजीत पाल उर्फ राहुल पाल और समीर के दस्ता से संबंध रखने वाले दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर पिस्तौल और कारतूस बरामद की गई है। इनकी संलिप्तता नक्सल प्रभावित क्षेत्र पटमदा के आमदा पहाड़ी क्षेत्र में क्7 अप्रैल को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में भी थी। दोनों नक्सली दस्ते में हथियार ढोने का कार्य करते थे और वर्तमान में दोनों दस्ते से भटक गये थे। यह जानकारी ग्रामीण एसपी मो। अर्शी ने बुधवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस कर पत्रकारों को दी। इस मौके पर डीएसपी अमित कुमार, एमजीएम इंस्पेक्टर आमिश हुसैन समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि नौ मई को गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया था। इस छापामारी अभियान में माओवादी राहुल और समीर दस्ते में शामिल रहने वाले पटमदा के बोटा ग्राम निवासी रवना पहाडि़या उर्फ गीता और मधुसूदन पहाडि़या उर्फ अमित को गिरफ्तार किया गया है। रवना की निशानदेही पर जाहेरस्थान के निकट नहर के बगल में पत्थर से छुपा रखा गया छह राउंड का देशी पिस्तौल, दो चक्र गोली, मधुसूदन द्वारा रखी गई पटमदा के बोटा स्थित बंदरजल कोचा के पश्चिम जंगल में पेड़ के पास छुपाकर रखा गया एक देशी पिस्तौल दो गोली बरामद किया गया। दोनों ने पूछताछ में नक्सली दस्ते में शामिल रहने और आमदा पहाड़ी में मुठभेड़ में शामिल होने की संलिप्तता स्वीकार की। हथियार बरामद होने पर दोनों के विरुद्ध बोड़ाम थाने में आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। पटमदा थाने में दर्ज मुठभेड़ मामले में दोनों को पुलिस रिमांड करेगी।

राहुल के खिलाफ घोषित है इनाम

राहुल उर्फ रंजीत पाल मूल रुप पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के अडषा क्षेत्र का रहने वाला है। जमशेदपुर के झामुमो सांसद सुनिल महतो की हत्या उसके ही दस्ते ने घाटशिला के बाघुडिया ग्राम में खेल आयोजन के दौरान ख्00म् में कर दी थी। उसकी गिरफ्तारी सीबीआइ और जिला पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा है।

Posted By: Inextlive