-आमवाला तरला और नेहरू ग्राम में हुई कार्रवाई

-दो स्थानों पर एमडीडीए टीम ने शिकंजा कसा

DEHRADUN : बिना एमडीडीए से स्वीकृति लिए अवैध तरीके से प्लॉटिंग शुरू करने पर दो स्थानों पर एमडीडीए टीम ने शिकंजा कसा है। सैटरडे को मौके पर पहुंची एमडीडीए के टीम ने दोनों अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त कर दी, इसके साथ ही आगे ऐसा करने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

अवैध प्लॉटिंग का धंधा जोरों पर

शहर में इन दिनों जमीन के बढ़ते कारोबार में लोग नियमों को ताक पर रखने में भी नहीं चूक रहे हैं। यही वजह है कि कृषि श्रेणी की जमीन को भी लोग फर्जी दस्तावेज से आवासीय दिखाते हैं और फिर जल्दी-जल्दी प्लॉटिंग कर उसे अवैध तरीके लोगों को बेच देते हैं और इसके बाद ऐसे प्लॉट खरीदने वालों लोगों की मुसीबत शुरू हो जाती है। वहीं कई स्थानों पर एमएमडीडी अवैध प्लॉटिंग शुरू होती ही पकड़ लेते हैं।

की गई कार्रवाई

इसी के तहत सैटरडे को एमडीडीए टीम ने दो स्थानों कई बीघा में की गई अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त कर दी है। एमडीडीए के एई सुनील पारासर, देवेंद्र सिंह चौधरी और जेई पीएन बहुगुणा के नेतृत्व में में एमडीडीए टीम आमवाला तरला स्थित गवर्नमेंट पालीटेक्निक के पास पहुंची। यहां राजू चौहान की अवैध प्लॉटिंग को एमडीडीए की जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया। वहीं इसके बाद एमडीडीए की टीम ने नेहरू ग्राम में भी योगेश चौहान की अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कर दिया। एमडीडीए सचिव पीसी दुम्का का कहना है कि शहर में जहां भी अवैध प्लॉटिंग हो रही है। लोग इसकी सूचना एमडीडीए को दें। अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive