ड्डद्दह्मड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

न्द्दक्त्रन् (27 रूड्डह्मष्द्ध): रविवार सुबह मौसम जानलेवा साबित हुआ। कई परिवारों के लिए मौसम का कहर भारी पड़ गया। खंदौली में क्रिकेट खेलते किशोर की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। जबकि टूंडला के नगला सिंघी थाना क्षेत्र में फसल काट रहे युवा किसान की मौत हो गई। उसके परिवार के चार सदस्य भी बुरी तरह झुलस गए। इधर, बिचपुरी थाना क्षेत्र के लड़ामदा गांव में कई घरों पर आकाशीय बिजली गिरने से इलेक्ट्रोनिक उपकरण फुंक गए। 500 लीटर पानी की टंकी भी टूट गई।

टूंडला में फसल सुरक्षित रखने के प्रयास में गई जान

टूंडला में नगला ¨सघी के गदलपुरा गांव में क्षेत्रीय निवासी 40 वर्षीय रूप सिंह पुत्र हरविलास रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे अपने खेत में जौ (बेजर) काटने गए थे। उनके साथ उनके भाई केदार सिंह, रामनरेश सहित भाभी गुड्डी देवी पत्नी सोबरन सिंह के अलावा मामी नारायनी देवी पत्नी नाथूराम निवासी गदलपुरा भी थे। सुबह से ही आसमान में बादल देख पूरा परिवार जल्द से जल्द फसल काटकर उसे सुरक्षित रखने के प्रयास में था। उसी समय अचानक आकाश में बिजली कड़की और तेज धमाके के साथ खेत में काम कर रहे परिवार पर गिर गई। जिससे रूप सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि केदार सिंह, रामनरेश, गुड्डी देवी, नारायनी देवी गंभीर रूप से झुलस गए। एसडीएम डॉ। पंकज वर्मा और तहसीलदार रामअवतार भी घटना स्थल पर पहुंचे। एसडीएम ने बताया कि मृतक के परिवार को किसान दुर्घटना बीमा के तहत पांच लाख और देवीय आपदा कोष से सहायता राशि दिलवाए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

खंदौली में क्रिकेट खेलते किशोर पर गिरी बिजली

इधर, खंदौली थानांतर्गत ग्राम नेकपुर में क्रिकेट खेल रहे किशोर पर आकाशीय बिजली गिर गई। किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि प्रेमचंद पुत्र वासुदेव अपने दोस्तों के साथ रविवार को गांव में ही खाली पड़े खेत में क्रिकेट खेल रहा था। मौसम खराब था। किशोर कुछ समझ पाते, उससे पहले ही तेज आवाज के साथ प्रेमचंद के ऊपर बिजली गिर पड़ी। प्रेमचंद वहीं गिर पड़ा। मौके पर मौजूद किशोरों ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने प्रेमचंद को मृत घोषित कर दिया। प्रेमचंद चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। वह इंटर का छात्र बताया है।

Posted By: Inextlive