RANCHI : नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। शनिवार को खूंटी जिले के मुरहू और तोरपा इलाके से पीएलएफआई के दो नक्सली पकड़े गए हैं। इन नक्सलियों की पहचान अरुण कुमार महतो और करण हस्सा पूर्ति के रुप में हुई है.ये दोनों नक्सली संगठनों को हथियारों की सप्लाई भी करते थे। इनके पास से एक बोलेरो गाड़ी, वर्दी, एक मोबाइल फोन, नक्सली पर्चा और दस जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस को उम्मीद है कि इनसे पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे आया शिकंजा में

एसपी अश्रि्वनी कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि तोरपा में बगराय चंपा उर्फ पोटा से मिलने के लिए बोलेरो से पीएलएफआई नक्सली अरुण कुमार महतो पहुंचा है। वह यहां नक्सली पोस्टर चिपकाने की कोशिश में था। एसपी ने इसकी सूचना तोरपा पुलिस को दी। इसके बाद जवानों ने छापेमारी कर अरुण को गिरफ्तार कर लिया। उधर, मुरहू पुलिस ने भी रुआवली गांव से नक्सली करण हस्सा को दबोच लिया। इसके पास से दस जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया।

जेल जा चुका है करण हस्सा

पीएलएफआई नक्सली करण हस्सा पूर्ति संगठन में प्रभु सहाय बोदरा और पट्टू नाग दस्ता के लिए काम करता था। वह हत्या के मामले में भी आरोपी रहा है। इसका काम रंगदारी वसूलना था। इसके अलावा आईडी बम प्लांट करना व नक्सलियों को हथियारों की सप्लाई भी वह करता था। आ‌र्म्स एक्ट में वह जेल भी जा चुका है।

Posted By: Inextlive