-मांडा में पीस कमेटी की बैठक में हुई घटना

MANDA(19 Sept ): कुर्सी को लेकर नेताओं को झगड़ते तो लोगों ने खूब देखा होगा, लेकिन शनिवार को पुलिस वाले ही भिड़ गए। मांडा थाने की भारतगंज पुलिस चौकी में पीस कमेटी की मीटिंग के दौरान अच्छी कुर्सी को लेकर पीस भंग हो गया और एसओ ने सीओ मेजा राजबीर सिंह पर रिवॉल्वर तान दी। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि सीओ को प्लास्टिक कुर्सी बैठने के लिए दी गई थी। कुछ कहासुनी के बाद एसओ भड़क गए और रिवॉल्वर निकालने के बाद कहा कि गोली मारने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे। हालांकि बाद में सीओ ही पीछे हट गए और एसओ को गले लगाकर मामले को रफादफा कर दिया।

हो रही थी मीटिंग

बकरीद को लेकर एसडीएम मेजा आशीष कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में भारतगंज पुलिस चौकी में पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। मीटिंग में सीओ मेजा राजबीर सिंह भी थे। लोगों का कहना है कि प्लास्टिक की कुर्सी को देखते ही सीओ का मूड खराब हो गया था। उन्होंने एसओ मांडा से कहा कि अच्छी कुर्सी लाई जाए। तुरंत ही सीओ के लिए दूसरी कुर्सी आ गई लेकिन उसमें हत्था नहीं था। चर्चा है कि सीओ ने इसी दौरान गाली दे दी जो एसओ को नागवार गुजरी। दर्जनों लोगों के सामने ही वह सीओ से भिड़ गए। दोनों के बीच गालीगलौज होने लगी तो लोगों ने बीचबचाव की कोशिश की। इसी बीच एसओ ने सरकारी रिवॉल्वर निकालकर सीओ पर तान दी। कहा कि नौकरी की परवाह नहीं। सीओ को गोली मारकर वह सूबे में तहलका मचा देंगे।

लोगों ने किया बीचबचाव

मीटिंग में उमर अंसारी, मकसूद आलम, आमिर, जितेंद्र केशरी, राजन केशरी, सिराजुद्दीन, डिप्टी केशरी, राज मणि, अनिल केशरी, बाबू खां, रियासत अली, प्रेम शंकर, पिंटू समेत कई लोग मौजूद थे। मामला गर्माता देख लोगों को बीचबचाव करना पड़ा। इसी बीच सीओ नरम पड़ गए। उनका कहना था कि गाली उन्होंने एसओ को नहीं बल्कि कुर्सी को दी थी। उन्होंने एसओ का माथा चूमा और गले लगा लिया। इस घटना के बाद पीस कमेटी की मीटिंग को आननफानन में संपन्न करा दिया गया। एसएसपी केएस इमेनुएल ने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से इनकार किया।

कुर्सी को लेकर एसओ से कुछ बात हो गई थी। रिवाल्वर निकालने की बात सही नहीं है। लोग मामले को नाहक की तूल दे रहे हैं।

राजबीर सिंह, सीओ मेजा

सीओ को नई कुर्सी उपलब्ध कराई गई थी। इस पर उन्होंने कहा था कि तुम लोग सुधरने नहीं वाले। रिवॉल्वर तानने की बात गलत है।

गणेश प्रसाद, एसओ मांडा

Posted By: Inextlive