- आंधी में गिरी दीवार के निर्माण कार्य का विरोध करने पर बरसीं गोलियां

- चार सौ गज जमीन में बने मकान की खरीद को लेकर चल रहा था विवाद

आंधी में गिरी दीवार के निर्माण कार्य का विरोध करने पर बरसीं गोलियां

- चार सौ गज जमीन में बने मकान की खरीद को लेकर चल रहा था विवाद

Mundali :

Mundali : जसौरा गांव में आंधी में गिरी विवादित दीवार के निर्माण कार्य को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों ओर से करीब क्भ् मिनट तक पथराव एवं फाय¨रग में एक युवक की मौके पर मौत हो गई। पुलिस के देरी से पहुंचने का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाने दिया। ग्रामीणों से पुलिस अफसरों की जमकर नोकझोंक भी हुई।

यह है मामला

मुंडाली थाने के जसौरा गांव में अलाउद्दीन और अंसार का परिवार रहता है। दोनों पड़ोसी हैं। आठ वर्ष पहले दोनों पक्षों ने अमर सिंह और महावीर से चार सौ गज जमीन खरीदी थी, जिसका बैनामा अलाउद्दीन के नाम कर दिया था, जबकि इकरारनामा अंसार के पिता इरशाद के पक्ष में था। दोनों का दो-दो सौ गज जमीन पर कब्जा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण यथास्थिति के आदेश हो चुके हैं।

मकान निर्माण को लेकर बवाल

मंगलवार रात आंधी में अलाउद्दीन पक्ष की ओर से बनी कच्ची दीवार गिर गई थी। जिसका बुधवार को निर्माण कार्य शुरू करा दिया। अंसार पक्ष के लोग निर्माण नहीं होने देना चाह रहे थे। इसको लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। अंसार पक्ष के लोगों ने अलाउद्दीन के घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। तभी अलाउद्दीन तत्काल ही आरोपियों के चंगुल से छूटकर थाने पहुंच गया। इस बीच अंसार पक्ष और अलाउद्दीन पक्ष के लोगों में पथराव हो गया। देखते ही देखते अंसार पक्ष के लोग हथियार लेकर आ गए। करीब क्भ् मिनट तक ताबड़तोड़ फाय¨रग की गई, जिसमें अलाउद्दीन के बेटे असलम (ब्भ्) को दो गोली लगी। असलम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मिलीभगत का आरोप

सूचना के बाद पुलिस ने अलाउद्दीन के साथ चलना गंवारा नहीं समझा, बल्कि उसे भी थाने में ही बैठा लिया। असलम की फाय¨रग में मौत की सूचना के बाद ही पुलिस आनन-फानन में गांव पहुंची। तब तक हमलावर भाग चुके थे। एसपी देहात और सीओ ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। असलम के भाई अशरफ की तहरीर पर अंसार, इंतजार, दिलशाद व फरियाद पुत्र इरशाद, अजहर व जफर पुत्र फारुख तथा सद्दाम व जुल्फिकार पुत्र अजहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Inextlive