- कैंपियरगंज ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल कुनवार का मामला

- तीनों ही शिक्षिकाओं का वेतन रोका गया

GORAKHPUR: प्राइमरी स्कूल कुनवार के औचक निरीक्षण के दौरान भारी अनियमितता सामने आई है। कैंपियरगंज ब्लॉक के इस स्कूल के उपस्थिति पंजिका में शिक्षिकाओं की हाजिरी बनी हुई मिली। वहीं दोनों के नाम के आगे विद्यालय के काम से बाहर जाने की बात लिखी हुई थी। खंड शिक्षा अधिकारी ने जब दोनों टीचर्स को फोन पर पूछताछ की तो दोनों ने घर होने की बात कबूली।

बना हुआ था सिग्नेचर

उपजिलाधिकारी कैंपियरगंज के निर्देश पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने जब उपस्थिति पंजिका जांचना शुरू किया तो सहायक अध्यापिका प्रियंका साहनी, स्वाती श्रीवास्तव की सिग्नेचर बरी हुई मिली। वहीं प्रियंका के नाम के आगे के कॉलम में बैंक तो स्वाती के आगे बीआरसी लिखा था। मामले के सत्यापन के लिए जब दोनों ही शिक्षिकाओं को फोन किया गया तो दोनों ने घर होने की बात कबूली। वहीं एक और शिक्षिका गीता यादव भी अनुपस्थित थीं। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने तीनों शिक्षिकाओं के एक दिन का वेतन रोक दिया है। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय मछलीगांव के निरीक्षण में सहायक अध्यापक ज्योत्सना श्रीवास्तव सात फरवरी से ही बिना सूचना के विद्यालय से गैरहाजिर मिलीं। अनुदेशक अमित कुमार और मृत्युंजय पांडेय बिना किसी सूचना के अनुपस्थिति मिले। सभी के एक दिन का वेतन रोक दिया गया है।

वर्जन

ऑनलाइन आवेदन करने पर ही छुट्टी स्वीकृत की जा रही है। बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है। इसे शासन को भेजा जाएगा।

बीएन सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी

Posted By: Inextlive