- नौकायन के पास एसएसपी ने पकड़ा

- कैंट पुलिस कर रही युवकों से पूछताछ

GORAKHPUR: रामगढ़ ताल स्थित नौकायन केंद्र पर मौज-मस्ती करने गए दो युवक हवालात पहुंच गए। सोमवार दोपहर गश्त पर निकले पुलिस अधिकारियों की नजर संदिग्ध युवकों पर पड़ी। तलाशी में खिलौना वाली रिवाल्वर बरामद होने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। खोराबार पुलिस दोनों से पूछताछ करके रिवाल्वर लेकर घूमने की वजह जानने में लगी है।

शक होने पर एसएसपी ने रोका

सोमवार को एसएसपी रामलाल वर्मा, एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ अभय कुमार मिश्र गश्त पर निकले थे। दोपहर करीब पौने एक बजे वह नौकायन पहुंचे। वहां से थोड़ी देर बाद वह शहर की ओर लौट रहे थे। तभी अचानक उनकी नजर बाइक सवार दो युवकों पर पड़ी। युवकों को रोककर एसएसपी ने तलाशी कराई तो उनके पास से रिवाल्वर मिली। पिस्टल देखकर पुलिस ने उनको चारों ओर से घेर लिया।

लॉकअप पहुंच गए युवक

जांच में पता चला कि लाइटर वाली चाइनीज रिवाल्वर लेकर घूम रहे थे। पूछताछ में युवकों की पहचान सिकरीगंज एरिया के चौकड़ी निवासी अभय कुमार और उरुवा एरिया के बभनपुर निवासी राहुल के रूप में हुई। दोनों शहर में क्यों घूमने आए थे। खिलौने वाली रिवाल्वर खोंसकर उधर क्यों गए। इन सवालों का जवाब तलाशने के लिए पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

डराकर की जा सकती है वारदात

युवकों के पास मिली चाइनीज लाइटर वाली रिवाल्वर देखकर कोई भी डर जाएगा। पहली नजर में उसके नकली होने का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। रात में ऐसे खिलौने बदौलत किसी को डरा-धमकाकर लूटपाट की जा सकती है। छह माह पहले सिविल लाइंस में वाहन चेकिंग के दौरान दो युवकों के पास से पुलिस ने खिलौने वाली पिस्टल बरामद की थी।

नकली पिस्टल के साथ पकड़े गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। उनके बारे में पूरी तश्दीक करने के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी। किसी तरह का कोई आपराधिक न मिलने पर हिदायत देकर छोड़ दिया जाएगा।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive