नैनी क्षेत्र में हुई 1.75 लाख की लूट में पुलिस ने दबोचा

कई राज्यों में फैले गिरोह के सदस्य दे रहे घटनाओं को अंजाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: राजधानी समेत देश के कई राज्यों में लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके ग्वाला गैंग के दो सदस्यों को नैनी पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इसमें सुनील यादव पुत्र राम सिंह यादव व संजू ग्वाला पुत्र संजीत ग्वाला दोनों बिहार के कटिहार जिले के निवासी हैं। मौके से गुड्डू यादव व सोनू यादव भागने में सफल रहे।

बैंक से लौटते समय लूटा था

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि नैनी निवासी डॉ। सुरेश चन्द्र सिंह शुक्रवार सुबह यूनियन बैंक से एक लाख 75 हजार रुपए निकालकर कार से जा रहे थे। चकदौंदी अरैल चौराहे के पास गाड़ी खड़ी कर वे कुछ सामान लेने जा रहे थे तभी बैंक से पीछा कर रहे दो बाइक पर सवार बदमाश बैग लूट कर भाग निकले।

मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी। मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश रेलवे जंक्शन के पास बंद पड़ी सरकारी कॉलोनी में हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर सुनील यादव व संजू ग्वाला को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से लूट के एक लाख 75 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस को चकमा देकर गुड्डू व सोनू यादव भागने में सफल रहे।

बैंक के पास रहते हैं सक्रिय

पुलिस के मुताबिक ग्वाला गैंग ने अभी तक बैंकों से रुपये निकालने वाले कई लोगों को शिकार बनाया है। ये उस व्यक्ति को टारगेट करते हैं जिसके साथ कोई न हो। गैंग के सदस्य रास्ते को लेकर भी पूरा प्लान तैयार करते थे और मौका देख लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग निकलते थे। कुछ सदस्य बैंक के पास रहकर रेकी करते हैं और फिर उनकी सूचना पर दूसरे सदस्य वारदात को अंजाम देते हैं। गिरोह के सदस्यों ने बंगाल, राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में अब तक दर्जनों से ज्यादा लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।

ग्वाला गैंग के सदस्य पूरे देश में फैले हैं। ये लोग सिर्फ बैंक से पैसा लेकर निकलने वालों को टारगेट करते हैं। एक जनपद में कांड करने के बाद ये बाइक से ही दूसरे जनपद के लिए निकल जाते हैं। इनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

नितिन तिवारी, एसएसपी

Posted By: Inextlive