इलाहाबाद सीट से रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर से केशरी देवी पटेल ने जीत दर्ज कराई। भाजपा ने 2014 में ही दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी इस बार दोनो चेहरे बदले...

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोकसभा चुनाव के दंगल में प्रयागराज की दोनों सीटों पर दबंग लेडीज ने कब्जा जमा लिया है. दोनों भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरीं थी. एक का नाम है केशरी देवी पटेल और दूसरी का नाम है रीता बहुगुणा जोशी. फूलपुर की नई सांसद बनीं केशरी देवी के पास जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी लम्बे समय तक संभालने का अनुभव है. इलाहाबाद सीट से निर्वाचित हुई रीता जोशी दिवंगत कद्दावर नेता हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी हैं. वर्तमान समय में वह उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री हैं. दोनों ने भारी अंतर से गठबंधन प्रत्याशियों को पटखनी देकर इतिहास रच दिया.

आजादी के बाद पहली बार जिले में दो महिला प्रत्याशियों की जीत
देश की आजादी के बाद यह पहला मौका है जब जिले की दोनों सीटों पर महिला प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है. दोनों ने पोस्टल बैलेट की गणना से जो बढ़ती बनायी उसका दायरा अंतिम राउंड की काउंटिंग तक बड़ा ही होता चला गया. भाजपा को मिली शानदार जीत का जश्न पूरे शहर ने मनाया. सड़कों पर पटाखे फूटे. लोग अबीर-गुलाल से रंग दिये गये तो भांगड़ा भी खूब हुआ. जश्न में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल हुई.

Posted By: Vijay Pandey