आस्था का मेले में उचक्कों का रेला

2016-02-09T02:11:11Z

- उचक्कों ने संगम पर गायब कर दिए सैकड़ों के बैग व कपडे़

- तीन दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा गया

ALLAHABAD: मौनी अमावस्या पर सोमवार को संगम में पुण्य कमाने आए सैकड़ों लोगों को बिना कपड़ों के ही घर लौटना पड़ा। संगम नोज पर उचक्कों का गैंग एक्टिव रहा जो पलक झपकते ही बैग, सेलफोन व कपड़ों को गायब कर देता। पुलिस ने तीन दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा। पकड़े गए लोगों में से अधिकांश महिलाएं व बच्चे थे।

अधिकांश थे छत्तीसगढ़

जिनको पुलिस ने पकड़ा, उनमें से अधिकांश ने खुद को छत्तीसगढ़ का रहने वाला बताया था। महिलाओं का कहना था कि वह पूरे कुनबे के साथ आई हैं। फैमिली के पुरुष मेले में ही हैं लेकिन उनको लेने के लिए शाम तक थाने पर कोई नहीं पहुंचा। महिलाओं के साथ बच्चे भी थे। इन लोगों की भाषा समझने में पुलिस को काफी दिक्कत हुई।

बच्चे बंटाते थे ध्यान

जिन लोगों के कपड़े, बैग या अन्य सामान चोरी हुए, उनका सामना बच्चों से हुआ था। बच्चे या तो भीख मांगते या पता पूछकर ध्यान बंटाते। ग्रामीण क्षेत्र के गु्रप में आए लोगों को निशाना बनाया जाता। जब लोगों को कुछ समझ में आता, कपड़े, बैग एक से दूसरे के हाथ में होते हुए गायब हो जाते।

सुबह से एक्टिव हो गए

उचक्के सुबह से ही एक्टिव हो गए। मेले में चप्पल चोरी करने वाला गैंग भी एक्टिव रहा। संगम के साथ ही बड़े हनुमान मंदिर, शंकर विमान मंडपम के बाहर से हजारों लोंगों के जूते व चप्पल गायब हो गए। मेला क्षेत्र से पुलिस ने तीन संदिग्ध को पकड़ा। तीनों संदिग्ध खाक चौक, संगम और महावीर जी थाने में पकड़े गए। तीनों की एक्टिविटी को लेकर पुलिस को कुछ इनपुट मिले थे। तीनों के सामन की तलाशी ली गई। कोई संदिग्ध वस्तु न मिलने पर तीनों को छोड़ दिया गया।

यह लौटे बिना कपड़ों के

- रामफल, गोंडा

- श्री प्रकाश गुप्ता, बहराइच

- घनई राम, बस्ती

- रामअनुज, गोंडा

- सोहल लाल, भदोही

- अन्नू प्रसाद, गोंडा

- कृष्ण कुमार, कौशांबी

- पारसराम, श्रावस्ती

- संतोष मिश्रा, ललितपुर

- दयाशंकर, बस्ती

- अवधेश तिवारी, कालिंदीपुरम

- श्रवण कुशवाहा, प्रतापपुर

- अतुल सिंह, सलेमपुर

- सुमित विश्वकर्मा, भदोही

- बच्चू लाल, गोंडा

- परशुराम तिवारी, बहराइच

- जोखूलाल, गोंडा

- जगदीश राम, गोंडा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.