13 कॉलेजों को यूजीसी का अल्टीमेटम, जमा करें उपयोगिता प्रमाणपत्र

2019-05-26T06:00:53Z

-नोटिस के बाद केयू में हड़कंप, वीसी ने सभी प्रिंसिपल्स को किया तलब

जमशेदपुर : बार-बार नोटिस के बावजूद कई साल से उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करनेवाले कोल्हान विश्वविद्यालय के 13 कॉलेजों को ब्याज सहित राशि वापस करनी पड़ सकती है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोल्हान विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित होने वाले 13 अंगीभूत व स्थायी संबद्धता प्राप्त कॉलेजों के नाम नोटिस जारी किया है. मामले में कुलपति ने संबंधित कॉलेजों के प्राचार्यो को तलब किया है. बताया जा रहा है कि इन कॉलेजों के प्राचायरें को हर हाल में 27 मई को विवि मुख्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है.

बंद हो जाएगा फंड

यूजीसी पूर्वी क्षेत्र कार्यालय के द्वारा झारखंड सहित पश्चिम बंगाल और ओडि़शा में स्थित 12बी दर्जा प्राप्त कॉलेजों की ओर से उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने पर कड़ी फटकार लगाई है. इन कॉलेजों ने फंड लेकर वषरें तक उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं जमा किया. कई बार रिमाइंडर के बावजूद कोई पहल नहीं की गयी. आयोग ने विश्वविद्यालय को भेजे गये पत्र में सख्त निर्देश दिया है कि अविलंब उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किए जाने पर खर्च नहीं होनेवाली राशि ब्याज सहित वापस करनी होगी. प्रमाणपत्र जमा नहीं करने परभविष्य में कॉलेजों को मिलने वाला अनुदान प्रभावित होगा और संबंधित कॉलेज की फंडिंग बंद कर दी जाएगी. साथ ही कॉलेजों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. आयोग का पत्र मिलने के बाद कोल्हान विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है.

......

इन्हें मिला आयोग का नोटिस

. बहरागोड़ा कॉलेज, बहरागोड़ा

2. घाटशिला कॉलेज, घाटशिला

3. जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज

4. जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज

5. जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज

6.जेएलएन कॉलेज, चक्रधरपुर

7.करीम सिटी कॉलेज

8. काशी साहू कॉलेज, सरायकेला

9. एलबीएसएम कॉलेज, जमशेदपुर

10. महिला कॉलेज, चाईबासा

11. सिंहभूम कॉलेज, चांडिल

12. टाटा कॉलेज, चाईबासा

13. ग्रेजुएट कॉलेज

Posted By: Kishor Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.