--अंडरग्राउंड केबल का काम बना बहूबाजार के लोगों के लिए सरदर्द

--पांच दिनों से परेशान है पब्लिक, खुदाई से पहले नहीं हुई कोई वैकल्पिक व्यवस्था

RANCHI (4 Nov) : काम भले सरकारी है, पर ये पीड़ा हमारी है। सरकारी काम में सरकार के मुलाजिम, अधिकारी और पदाधिकारी अक्सर पब्लिक की पीड़ा को नजरअंदाज कर ही देते हैं। जी हां, कुछ ऐसा ही कहना है बहूबाजार के लोगों का, क्योंकि कर्बला चौक से बहूबाजार की ओर जाने वाली सड़क पर इन दिनों सिर्फ जाम ही जाम नजर आने लगा है। सुबह ऑफिस जाने का वक्त हो या बच्चों के स्कूल से घर आने का समय। हर वक्त इस सड़क पर लंबा जाम लग रहा है। इसकी वजह है इस सड़क पर अंडरग्राउंड केबल बिछाने के काम का होना।

काम की रफ्तार धीमी

इस सड़क पर काम की रफ्तार काफी धीमी है, सड़क को भी पूरा कैप्चर कर लिया गया है। आधे से भी अधिक सड़क को कैप्चर कर केबल बिछाने का काम किया जा रहा है। सड़क पर ही बैरिकेडिंग लगाकर काम होने से परेशानी और बढ़ गई है। आने-जाने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खुदाई से पहले कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किए जाने से ऐसी परिस्थति उत्पन्न हुई है। वहीं कई स्थानों पर केबल बिछाने के कारण गढ्डा कर के छोड़ दिया गया है। इन गड्ढों में नाले का पानी जमा हो चुका है, जिस वजह से भी लोगों को परेशानी हो रही है।

पांच दिनों से यही हाल

बहूबाजार की स्थिति बीते पांच दिनों से ऐसी ही बनी हुई है। पांच दिनों से यहां का ट्रैफिक में गाडि़यां रेंग रहा है। अभी अगले और चार दिनों तक यहां का ट्रैफिक अस्त-व्यस्त रहने वाला है। लेकिन न तो प्रशासन और न ही संबंधित विभाग को इसकी कोई ि1फक्र है।

रोड काटने से बढ़ी परेशानी

अंडरग्राउंड केबल के लिए साइड एरिया को नहीं बल्कि रोड के हिस्से को ही काट दिया गया है। इस कारण यह सड़क सिंगल सड़क में तब्दील हो गई है। काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि त्योहार के कारण काम रुक गया था। फिर से सभी मजदूर लग गए हैं। तीन से चार दिन में काम पूरा कर लिया जाएगा।

पब्लिक की पीड़ा

पांच दिनों से ट्रैफिक व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है। दस मिनट का सफर एक घंटे में पूरा हो रहा है। बहूबाजार से स्टेशन तक जाने में एक घंटे से भी अधिक का वक्त लग रहा है।

-----नबाव फैजल

काम शुरू करने से पहले सरकार को कोई इंतजाम करना चाहिए था, लेकिन बिना किसी तैयारी के खुदाई शुरू कर दी गई। सरकार को आम पब्लिक की पीड़ा नजर नहीं आती। कर्बला चौक से बहूबाजार की ट्रैफिक का बैलेंस बिगड़ गया है।

---शाहिद खान

सड़क को ही काट दिया गया है। इसके अलावा आधे से भी अधिक सड़क पर कैप्चर कर लिया गया है। इससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। इस सड़क पर कभी जाम नहीं लगता था, लेकिन इन दिनों घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है।

---प्रिंस

Posted By: Inextlive