-ट्रैफिक लोड मैनेजमेंट के लिए एमडीए ने बनाया था प्लान

-अवस्थापना में गिरा प्रस्ताव, कमिश्नर ने बताया गैरवाजिब

Meerut । शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक तेजगढ़ी चौराहे के ट्रैफिक लोड को कम करने का जो प्लान एमडीए ने बनाया था। वो अवस्थापना बैठक में औंधे मुंह जा गिरा। चौराहे पर अत्यधिक ट्रैफिक लोड को देखते हुए एमडीए ने यहां अंडरपास निर्माण का प्रस्ताव बनाया था। कमिश्नर की अध्यक्षता वाली अवस्थापना बैठक में अंडरपास की आवश्यकता पर सवाल उठाते हुए प्रस्ताव को गिरा दिया गया।

क्या है मामला

दरअसल, शहर के ट्रैफिक लोड को नए सिरे से प्लान करने के लिए एमडीए ने चार चौराहों के आधुनिकीकरण का प्लान बनाया था। इनमें तेजगढ़ी चौराहा, हापुड़ अड्डा चौराहा, बेगमपुल और एचआरएस चौक को शामिल किया गया था। जबकि तेजगढ़ी चौराहे पर सबसे अधिक ट्रैफिक लोड को देखते हुए अंडरपास बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था।

सीआरआरआई ने बनाया था ब्लू प्रिंट

योजना के लिए एमडीए ने सीआरआरआई से इसका ब्लू प्रिंट तैयार कराया था। इसके लिए प्राधिकरण ने 25 करोड़ का बजट तैयार किया था। हालांकि आवश्यकता पड़ने पर बजट को रिवाइव करने का प्रावधान भी रखा गया था।

नहीं बताई गई जरूरत

कमिश्नर आलोक सिन्हा की अध्यक्षता में होने वाली अवस्थापना बैठक में प्रस्ताव के रूप में एमडीए को बड़ा झटका लगा। बैठक में प्रस्ताव के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते वर्तमान स्थिति में इसे आवश्यता से परे बताया किया। जिसके बाद आम सहमति से प्रस्ताव को गिरा दिया गया।

---

अवस्थापना बैठक में अंडरपास निर्माण का प्रस्ताव ड्रॉप हो गया है। बैठक के दौरान तेजगढ़ी चौराहे पर अंडरपास की आवश्यकता पर आम सहमति नहीं बनी।

शबीह हैदर, एसई एमडीए

Posted By: Inextlive