- पंजीकृत 704 वाहनों में से कुल 87 कराने पहुंचे भौतिक परीक्षण

- शासन के निर्देश पर अप्रैल के पहले दो रविवार में होनी है जांच

आगरा: छात्रों की जान जोखिम में डाल सड़कों पर दौड़ रहे अनफिट स्कूली वाहनों पर नकेल कसने के लिए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गंभीर रूख अपना लिया है। इन्होंने सभी कार्यालयों में अप्रैल के पहले रविवार को स्कूली वाहनों की चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं। छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखने के साथ ही स्कूल संचालकों को कोई भी बहाना लगाने का मौका नहीं मिलेगा।

रविवार के दिन संभागीय परिवहन कार्यालय में स्कूली वाहनों की कतारें लगी थीं। रीजनल इंस्पेक्टर टीम के साथ मुस्तैद थे। फिजीकल वेरीफिकेशन किया जा रहा है। जिले में कुल पंजीकृत 704 स्कूली वाहनों में से कुल 87 ही भौतिक परीक्षण कराने पहुंचे। शासन के सख्त निर्देशों पर 20 अप्रैल के बाद सड़कों पर कोई भी अनफिट स्कूली वाहन चलने नहीं दिया जाएगा। 704 स्कूली वाहनों में 70 फीसद छोटी, बड़ी बसें और 30 फीसद वैन भी सम्मलित हैं।

आरआई सुधीर वर्मा के अनुसार 87 वाहनों में से 36 वाहनों में नंबर प्लेट स्पष्ट न होना, स्कूली का नाम साफ न होना, आवश्यक नंबर धुंधले होना आदि मामूली कमियां थी। इन्हें मौके पर सही कराया गया। इसके साथ ही 12 वाहन ऐसे थे, जिनकी फिटनेस वैलिडिटी तथा अभी बाकी थी, लेकिन वे पूरी तरह अनफिट थे। इन्हें एक सप्ताह का समय दिया है।

Posted By: Inextlive