यूनिवर्सिटी के आस पास के एरिया में छात्रों के हुजूम से लगा घंटों जाम

नॉमिनेशन के लिए निकले छात्रसंघ प्रत्याशियों के समर्थकों के आगे लचर दिखी यातायात व्यवस्था

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार को नामांकन के लिए छात्र नेता जब अपने समर्थकों के साथ सड़क पर निकले तो अगल-बगल की सड़कों पर भीषण जाम की स्थिति बन गई। इसका खामियाजा आम शहरियों को भुगतना पड़ा। छात्र नेताओं और समर्थकों की भीड़ के चलते सड़क पर लगे जाम से यूनिवर्सिटी के आस पास से गुजरने में लोगों को कड़ी मशक्कत झेलनी पड़ी।

दोपहर में लगा भीषण जाम

स्कूलों की छुट्टी होने के बाद स्कूल वाहनों की लंबी कतार कचहरी, यूनिवर्सिटी, बैंक रोड और आनंद भवन से यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाली रोड पर लगने लगी। छात्रों के उत्साह और भीड़ के कारण उधर से गुजरने वाले एम्बुलेंस को भी जगह नहीं मिली। एम्बुलेंस को निकलने के लिए भी परेशान झेलनी पड़ी। यही हाल स्कूली वाहनों का भी रहा। यातायात को व्यवस्थित करने के लिए पुलिस विभाग की ओर से की गई तैयारियां भी छात्रों के जुलूस और सड़क पर उतरी भीड़ के कारण बेबस नजर आयी। नामांकन खत्म होने के बाद भी सड़क पर छात्रों का हुजूम दिखाई देता रहा। इस दौरान लोगों ने अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाले रूट को बदलने में ही अपनी भलाई समझी।

ईसीसी: 91 निर्विरोध निर्वाचित, 98 मैदान में

- ईसीसी छात्रसंघ चुनाव में वैध प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गयी है।

-इसमें 91 कक्षा प्रतिनिधि निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। इनमें 25 छात्राएं तथा 66 छात्र हैं।

- विज्ञान वर्ग में 41 विद्यार्थी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जिनमें 19 छात्राएं हैं।

- जबकि कला वर्ग में मात्र 04 छात्राएं निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

- अब कुल 98 कक्षा प्रतिनिधियों का चुनाव होगा। इसके लिए 216 प्रत्याशी मैदान में हैं।

- इनमें से 129 छात्र तथा 87 छात्राएं हैं।

- कक्षा वर्ग प्रतिनिधि के लिए चुनाव सोमवार को होगा।

पंडाल पर फंसा अवनीश का नामांकन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अवनीश कुमार यादव पुत्र विन्देश्वरी यादव निवासी रूद्रपुर रोड, बलदार मार्ग, कथनहिया थाना सदर जिला देवरिया का नामांकन निरस्त करने की तैयारी कर ली गई है। विधि के छात्र अवनीश के खिलाफ कार्रवाई के लिए चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे की ओर से चुनाव अधिकारी को साक्ष्य सौंपे गये हैं। चीफ प्रॉक्टर की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि अवनीश ने प्रचार एवं खर्चे संबंधि निर्देशों का उल्लंघन किया है तथा एक मंहगा पंडाल भी लगाया है। इसे अनुशासनहीनता माना गया है।

प्रतियोगी छात्र मोर्चा के पैनल से लड़ेंगे चुनाव

उधर, प्रतियोगी छात्र मोर्चा ने अपना पैनल घोषित कर दिया है। मोर्चा अध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष पर प्रशांत शुक्ला आजाद, महामंत्री पर अमृतेश यादव बिट्टू एवं संयुक्त मंत्री पर कमल कुमार उनके बैनर तले चुनाव लड़ेंगे। तीनों प्रत्याशियों ने शुक्रवार को एसडी जैन छात्रावास से जुलूस भी निकाला।

Posted By: Inextlive