प्रयागराज कुंभ 2019 आज कुंभ का दीदार करेंगे 198 देशों के प्रतिनिधि

2019-02-22T11:20:43Z

केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के साथ आएंगे डेलीगेट्स

- अरैल जेटी स्थित विश्व सहभागिता स्थल पर कार्यक्रम में होंगे शामिल

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: प्रयागराज कुंभ की शोभा देखने के लिए शुक्रवार को 198 देशों के प्रतिनिधि पहुंच रहे हैं. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.

एयरपोर्ट से पहुंचेंगे अरैल
डेलीगेट्स केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह के साथ सुबह 9.45 पर बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेगे. वहां से शटल बल के जरिए अरैल जेटी में स्थिति विश्व सहभागिता स्थल पर पहुंचेगे. वहां डेलीगेट्स के साथ फोटोग्राफी का कार्यक्रम रखा गया है. फिर सभी किलाघाट पहुंचेगे. अक्षयवट दर्शन करने के बाद संगम नोज जाएंगे. संगम स्नान के बाद किला घाट होते हुए फिर अरैल जेटी जायेंगे. वहां से दोपहर एक बजे त्रिवेणी संकुल आयेंगे. त्रिवेणी संकुल पर एनसीजेडसीसी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सभी शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

मेला एरिया में वाहन प्रतिबंधित
कुम्भ मेला में 198 देशों के प्रतिनिधियों के आगमन व भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुम्भ मेला पुलिस की ओर से वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है. शहर क्षेत्र से आने वाले वाहनो को पीपा वर्कशाप, गल्ला मंडी व दधिकांदो में बने पार्किंग स्थल पर पार्क कराने की व्यवस्था की गई है. नैनी की तरफ से आने वाले वाहन नवप्रयागम, देवरख पार्किंग में पार्क कराएं जाएंगे. झूंसी में वाराणसी, जौनपुर की दिशा से आने वाले वाहनों को छतनाग, महुआबाग, चीनी मिल, पूरेसूरदासपुर व समयामाई में पार्क कराया जाएगा. लखनऊ, प्रतापगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को बेला कछार फाफामऊ में पार्क कराया जाएगा. तेलियरगंज, एलनगंज आदि मोहल्लो की तरफ से आने वाले वाहनों को बक्सी बांध, बड़ा बघाड़ा कछार व गंगेश्वर महादेव कछार में पार्क कराया जाएगा.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.