01 चौकी बनी है हॉस्पिटल में

01 दारोगा और सिपाही रहते हैं तैनात

02 गार्ड भी मुख्य गेट पर रहते हैं

300 पेशेंट्स की सुरक्षा हैं इनके भरोसे

03 दिन पुराना शव हुआ है बरामद

10 घंटे से हॉस्पिटल परिसर में पड़े होने का दावा

अवैध एंट्री के भी है प्वाइंट

- हॉस्पिटल का कुछ हिस्सा मेन बिल्डिंग में है, जबकि सर्जिकल, बर्न और टीबी वार्ड सड़क के दूसरी ओर अन्य दो बिल्डिंग्स में हैं।

- यहां 24 घंटे मेन गेट खुला रहता है। वहीं जिला पंचायत रोड की ओर बनी दीवार टूटी होने के कारण बाहरी लोग आसानी से परिसर में प्रवेश कर जाते हैं।

सुरक्षा इंतजाम हैं अधूरे

- जिस बिल्डिंग के परिसर में बॉडी मिली है वहां करीब 300 पेशेंट एडमिट हैं।

- इन पेशेंट की सुरक्षा के लिए सिर्फ दो गार्ड तैनात हैं। एक गार्ड मेन पर तो दूसरा गश्त करता है। लेकिन वेडनसडे को एक गार्ड मेडिकल लीव पर था।

चाहिए इन सवालों के जवाब

। अगर बॉडी तीन दिन से पड़ी थी तो किसी को पता क्यों नहीं चला?

2. क्या कोई बॉडी को हॉस्पिटल परिसर में फेंक तो नहीं गया?

3. अगर फेंक गया था तो बॉडी को परिसर में अंदर कैसे लाया गया?

4. अगर युवक बीमारी की हालत में आया था तो तीन दिन कैसे किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी?

----------------------

- बर्न वार्ड के पास युवक का अ‌र्द्धनग्न शव बरामद, पुलिस ने कहा-तीन दिन पुराना है शव

- बॉडी की अब तक नहीं हुई है शिनाख्त, पुलिस ने जांच के बाद पोस्टमार्टम कराने को कहा

बरेली : जिस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की सिक्योरिटी में पूरी चौकी और दो गार्ड तैनात हैं, उसके परिसर में तीन दिन पुराना एक युवक का शव खुले में सड़ता रहा। लेकिन, किसी को भनक तक नहीं लगी। वेडनसडे मॉर्निग में नौ बजे बर्न वार्ड के पास तीमारदारों को शव पड़ा दिखा। सड़ चुके शव में कीड़े पड़ गए थे और बदबू आ रही थी। बॉडी की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने फिलहाल पोस्टमार्टम कराने से इनकार करते हुए कहा कि पहले मामले की जांच होगी। हत्या की आशंका भी जताई।

अ‌र्द्धनग्न पड़ा था शव

टीबी वार्ड के पेशेंट की तीमारदार मुन्नी ने बताया कि पिछले दो दिनों से वार्ड के बाहर से हल्की-हल्की बदबू आ रही थी। वार्ड इंचार्ज को बताया तो उन्होंने कुछ नहीं किया। वेडनसडे मॉर्निग जब सो कर उठे तो बदबू से वार्ड में बैठना मुश्किल हो गया। पहले उन्हें लगा कि कोई जानवर मर गया होगा। कुछ लोगों ने बदबू की शिकायत वार्ड ब्वॉय से की तो उसने बाहर जाकर देखा। तब उसे वहां युवक का अ‌र्द्धनग्न शव दिखाई पड़ा। युवक ने धारीदार सफेद शर्ट पहन रखी थी। वार्ड ब्वॉय ने तुरंत इसकी सूचना हॉस्पिटल मैनेजमेंट को दी। थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

किसी ने युवक को नहीं देखा

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तीमारदारों और हॉस्पिटल मैनेजमेंट से पूछताछ की। हॉस्पिटल मैनेजर पूजा चौहान ने बताया कि गार्ड, बर्न वार्ड के कर्मियों, मरीजों और तीमारदारों से पूछताछ की गई। लेकिन, किसी को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह युवक कब हॉस्पिटल परिसर में आया।

वर्जन

शव की पहचान नहीं हो सकी है। बॉडी तीन दिन पुरानी है। हॉस्पिटल मैनेजमेंट से पूछताछ की जा रही है।

चमन गिरी, डिस्टिक हॉस्पिटल चौकी इंचार्ज,

सुबह ड्यूटी पर आया तो वार्ड में भीषण बदबू आ रही थी। बाहर जाकर देखा तो शव पड़ा था। सूचना मैनेजर को दी तो पुलिस ने मौके पर आकर बॉडी को कब्जे में ले लिया।

तेजपाल, वार्ड ब्वॉय, बर्न वार्ड

Posted By: Inextlive