यूपी में 11 मंडलों में होगा चयन बोर्ड का एग्जाम

2014-12-17T07:01:04Z

- जनवरी व फरवरी माह में होगी परीक्षा

- बोर्ड ने प्रारंभ की परीक्षा की तैयारियां

Meerut माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इलाहबाद की जनवरी एंड फरवरी मंथ में होने वाले स्नातक एवं प्रवक्ता पद के एग्जाम की तैयारी शुरू हो गई है। यह एग्जाम मेरठ सहित ऑल ओवर यूपी में क्क् मंडल मुख्यालयों में होना तय हुआ है। एग्जाम के बाद ही इन पदों पर चयन किया जाएगा।

तो यहां होगा एग्जाम

चयन बोर्ड के प्रशिक्षित स्नातक एवं प्रवक्ता पदों के रिर्टन एग्जाम को आने वाली ख्भ् जनवरी, एक आठ, क्भ् और ख्ख् फरवरी में ही कंडक्ट करवाया जाएगा। एग्जाम दो पारियों में होगा। पहली पाली सुबह क्0 से दोपहर क्ख् बजे और दूसरी दोपहर क्ख् से शाम चार बजे रखा गया है। प्रदेश के मेरठ समेत क्क् मंडलों में यह एग्जाम होगा। इनमें आगरा, इलाहाबाद, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी एवं फैजाबाद मंडल मुख्यालय शामिल हैं।

इनको मिली है जिम्मेदारी

एग्जाम कराने की जिम्मेदारी मंडल के सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों को सौंपी गई है। परीक्षा के लिए मंडल मुख्यालय पर जनपद के विद्यालयों को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। चयन बोर्ड इलाहाबाद सचिव जितेंद्र कुमार ने टीजीटी व प्रवक्ता पद की परीक्षा के बारे में जिलाधिकारी व मंडलायुक्त को लिखा है।

सुरक्षित रखने होंगे प्रश्नपत्र

सूत्रों के अनुसार मंडल मुख्यालय में ही निर्धारित परीक्षा केंद्रों के सीलबंद प्रश्नपत्रों तथा ओएमआर सीट के पैकेट मंडल मुख्यालय के ट्रेजरी कार्यालयों में सुरक्षित रखने के लिए सीधे भेजे जाएंगे। इनको भी मुख्य कोषाधिकारी व वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देश देने के लिए अनुरोध किया ताकि गोपनीय प्रश्नपत्र सुरक्षित रखे जा सकें।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.