यूपी बोर्ड की सचिव ने जारी किया आदेश, निलंबित कर्मचारियों के समर्थन में प्रदर्शन पर होगी कार्रवाई

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड में कुछ कर्मचारियों व एक अधिकारी के बीच में चल रहे विवाद में सचिव ने कड़े एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं। यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने बोर्ड परिसर में किसी भी प्रकार के धरना या प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक लगाई है। सचिव की तरफ से इस संबंध में जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि बोर्ड के मुख्यालय समेत सभी क्षेत्रीय कार्यालय के परिसर में किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन या सभा आयोजित करने वाले कर्मचारियों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित कर्मचारी या अधिकारी की होगी। आदेश को बोर्ड मुख्यालय के कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ ही पांचों क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ, बरेली, इलाहाबाद, वाराणसी और गोरखपुर को भेज दिया गया है।

काम पूरा करने पर करें फोकस

सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह आदेश बोर्ड परीक्षा के कार्यो को समय से पूरा कराने के उद्देश्य से दिया है। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का सफलतापूर्वक संचालन कराना सभी कर्मचारियों व अधिकारियों का दायित्व है। बोर्ड परीक्षा की तैयारी को लेकर सभी कार्य पूरा करने के लिए समय निर्धारित किया गया है। ऐसे में कोई भी अधिकारी, कर्मचारी किसी भी उदंड, अमर्यादित कर्मचारी या अधिकारी का सहयोग न करे और न ही उनके उकसावे पर कार्यालय में किसी सभा, धरना प्रदर्शन में शामिल हो। ऐसा करने की स्थिति में संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ यूपी सरकारी कर्मचारी नियमावली 1956 एवं उत्तर प्रदेश सरकारी कर्मचारी अनुशासन एवं अपील नियमावली 1999 में विहित प्राविधानों के अनुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी संलिप्त कर्मचारी या अधिकारी की होगी।

निलंबन के बाद उठाया कदम

यूपी बोर्ड में प्रशासनिक अधिकारी और बोर्ड के एक अधिकारी के बीच विवाद के बाद कर्मचारियों ने एक दिन का धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद से तीन कर्मचारी नेता लगातार बोर्ड के सचिव पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाते हुए धरना प्रदर्शन की बात कह रहे थे। इसे देखते हुए बोर्ड की सचिव ने आदेश जारी किया।

Posted By: Inextlive