- रिजल्ट जारी होने के 10 दिन बाद अपलोड होनी थी टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं

- रिजल्ट जारी होने के क्0 दिन बाद अपलोड होनी थी टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं

- BAREILLY:

BAREILLY:

यूपी बोर्ड का रिजल्ट ख्8 अप्रैल को जारी हुआ था। बोर्ड के आदेश अनुसार क्0 दिन के बाद बोर्ड की बेवसाइट पर टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं अपलोड होनी थी। जिससे अन्य स्टूडेंट्स टॉपर्स के लिखने के तरीके को देख सकें। रिजल्ट जारी हुए महीना भर से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन उत्तर पुस्तिकाएं अब तक यूपी बोर्ड की बेवसाइट पर अपलोड नहीं की गई हैं। स्टूडेंट्स टॉपर्स के लिखने के तौर तरीकों को जानने के लिए हर दिन यूपी बोर्ड की बेवसाइट को लॉग इन करते हैं लेकिन स्टूडेंट्स को मायूसी ही हाथ लगती है।

आरटीआई से मांग रहे कॉपी

कई स्टूडेंट्स अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को देखने के लिए आरटीआई दे रहे हैं, लेकिन बोर्ड की तरफ से स्टूडेंट्स को कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। बोर्ड ऑफिस में भी कई स्टूडेंट्स अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को देखने के लिए अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उत्तर पुस्तिकाएं नहीं मिल रही हैं। डिस्ट्रिक्ट के टॉपर्स भी अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को देखने के लिए बोर्ड ऑफिस क्षेत्रिय सचिव व डीआईओएस को भी प्रार्थना पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अधिकारी स्टूडेंट्स के पत्र का कोई जवाब नहीं दे रहे हैं।

कम अंक वाले स्टूडेंट्स अधिक परेशान

टॉपर्स के साथ ही ऐसे स्टूडेंट्स भी परेशान हैं जिनके अंक कम है, या फेल हैं। ये स्टूडेंट्स इसलिए भी अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को देखना चाहते हैं जिससे इनको अपनी गलती के बारे में पता लग सके और एग्जाम में उन्होंने कहां गलती की, किस प्रश्न का उत्तर गलत लिखा यह जान सकें। ऐसे ही कई प्रश्न हर स्टूडेंट्स के मन में उठ रहे हैं।

----------------------

कई स्टूडेंट्स के प्रार्थना पत्र आ रहे हैं। बोर्ड ऑफिस में भी पता किया, लेकिन कुछ स्पष्ट पता नहीं लग सका। टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं इलाहाबाद से अपलोड होनी है।

डॉ। अचल कुमार मिश्रा

डीआईओएस

Posted By: Inextlive