-यूपी बोर्ड के दसवीं की आज समाप्त होगी परीक्षा, बारहवीं की परीक्षाएं छह मार्च तक

VARANASI

यूपी बोर्ड के दसवीं व बारहवीं की परीक्षा समाप्त होने को है। दसवीं की परीक्षाएं तीन मार्च व बारहवीं की परीक्षा छह मार्च को समाप्त हो रही है। बोर्ड अब मूल्यांकन की प्रक्रिया में जुट गया है। कॉपियों का मूल्यांकन 17 मार्च से प्रस्तावित है। डिस्ट्रिक्ट में मूल्यांकन के लिए चार सेंटर बनाए गए हैं। डीआइओएस ने प्रस्तावित मूल्यांकन सेंटर्स की लिस्ट भी बोर्ड को भेज दी है। ये सेंटर शहर के चार क्षेत्रों में बनाया गया है।

परीक्षकों की लिस्ट बनाने में जुटे

डीआइओएस डा। वीपी सिंह के मुताबिक राजकीय क्वींस इंटर कालेज, प्रभु नारायण राजकीय इंटर कालेज (रामनगर), महाबोधि इंटर कालेज (सारनाथ) व कटिंग मेमोरियल इंटर कालेज को इस बार मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। परीक्षकों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। परीक्षा समाप्त होते ही संकलन केंद्रों से कापियां बाहर भेजी जाएगी। वहीं मूल्यांकन केंद्रों पर होली के बाद कापियों के आने का क्रम शुरू होगा।

चित्रकला का पेपर रहा आसान

सोमवार को फ‌र्स्ट शिफ्ट में हाईस्कूल की चित्रकला व रंजनकला की परीक्षा थी। चित्रकला का पेपर काफी आसान रही। कई परीक्षार्थी दो घंटे के भीतर पर सभी प्रश्न हल कर लिए थे। वहीं द्वितीय पाली में इंटर मनोविज्ञान व शिक्षा शास्त्र में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम थी।

Posted By: Inextlive