- डिप्टी सीएम के निर्देश पर यूपी बोर्ड ने पूरी की तैयारी करते हुए आज बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। 6 फरवरी 2018 से बोर्ड एग्‍जाम शुुुुरु हो रहे हैं।

ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी करेगा। शासन की ओर से नए साल के सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी करने के बाद बोर्ड की ओर से परीक्षा कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं छह फरवरी 2018 से प्रस्तावित हैं। हालांकि अभी तक बोर्ड की परीक्षा का कार्यक्रम दिसंबर माह में जारी होता था, लेकिन इस बार डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के निर्देश पर बोर्ड की ओर से अक्टूबर माह में ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जा रहा है।

 

ताकि स्टूडेंट्स को तैयारी के लिए मिले समय

सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद शिक्षा के क्षेत्र में कई बदलाव हुए। इन्हीं में से बोर्ड परीक्षा को लेकर भी हुए बदलाव की बानगी दिखने लगी। इस बार बार डिप्टी सीएम के निर्देश पर अक्टूबर में परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जा रहा है। डिप्टी सीएम का मानना है कि परीक्षा कार्यक्रम पहले जारी करने से स्टूडेंट्स परीक्षा की तैयारियों में अधिक समय देने लगेगे। यहीं कारण है कि बोर्ड इस बार पिछले सालों के मुकाबले जल्दी परीक्षा कार्यक्रम जारी कर रहा है। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को दो बजे परिषद कार्यालय में वह औपचारिक विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम घोषित करेंगी। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Posted By: Inextlive