- एसपी इंटर कॉलेज कोरांव की छात्रा रचना ने डिस्ट्रिक्ट में किया टॉप

- इलाहाबाद में भी छात्रों से आगे निकल गई छात्राएं

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के इंटरमीडिएट रिजल्ट में कोरांव की रचना सिंह ने पूरे डिस्ट्रिक्ट में टॉप किया। एसपी इंटर कालेज कोरांव की रचना को 9भ्.80 परसेंट मॉ‌र्क्स मिले। वहीं 9भ्.म्0 परसेंट मॉ‌र्क्स के साथ सिटी के शिवचरण दास कन्हैया लाल इंटर कालेज के शुभम श्रीवास्तव व एसपी कांवेंट इंटर कालेज चक मुंडेरा की सुमन सिंह ने संयुक्त रूप से दूसरी पोजिशन होल्ड की। जबकि तीसरे स्थान पर 9भ्.ख् परसेंट के साथ एसबीएमआईसी नैनी के जय प्रकाश तिवारी व एसपी कांवेंट इंटर कॉलेज चकमुंडेरा की सुष्मिता सिंह ने संयुक्त रूप से कब्जा जमाया। खास बात यह रही कि इंटरमीडिएट के रिजल्ट में इस बार भी डिस्ट्रिक्ट की ग‌र्ल्स ने ब्वायज को पीछे छोड़ दिया। यूपी बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में डिस्ट्रिक्ट के टॉप टेन स्टूडेंट्स में सबसे अधिक संख्या में ग‌र्ल्स की ही रही।

मेधावियों के है बड़े बड़े सपने

- जिले के विशुद्ध ग्रामीण इलाके में स्थित एसपी इंटर कॉलेज सिकारो कोरांव में पढ़ाई करके जिले भर के परीक्षार्थियों को पछाड़ने वाली रचना आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संजय सिंह की इस होनहार बेटी ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम किया है।

- जिले में दूसरी पोजिशन होल्ड करने वाले शुभम श्रीवास्तव शिक्षक बनना चाहते हैं। एससी दास के लाल इंटर कालेज के स्टूडेंट शुभम के पिता श्रीकृष्ण श्रीवास्तव पेशे से स्टाम्प वेंडर है। शुभम का मानना है कि एक अच्छे टीचर के रूप में वे देश को बेहतर व संस्कारी नागरिक दे सकेंगे।

- शुभम के साथ संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली सुमन सिंह का सपना आईएएस ऑफिसर बनके देश व समाज की सेवा करना है। एसपी इंटर कालेज मुंडेरा की सुमन अपनी सफलता का श्रेय पिता रामकृष्ण सिंह व मां को देती हैं। वे कहती है कि पेशे से टीचर उनके पिता ने उन्हें हमेशा से सही मार्गदर्शन दिया। जिसके कारण ही उन्होंने ये सफलता हासिल की।

- बीबीएस इंटर कालेज की अंकिता यादव ने डिस्ट्रिक्ट में चौथी पोजिशन होल्ड की। वह आगे चलकर एक बेहतर इंजीनियर बनाना चाहती है। पिता नन्हें लाल यादव पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर हैं। अंकिता अपने पिता को अपना आइडियल मानती हैं।

- यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट में 9ब्.80 परसेंट के साथ जिले में पांचवी पोजीशन होल्ड करने वाली शिखा मौर्या फ्यूचर में वकील बनना चाहती हैं। एसपी कान्वेंट इंटर कालेज की शिखा कहती हैं कि अपने पिता अशोक मौर्य की तरह वे भी एडवोकेट बनकर कमजोर लोगों को इंसाफ दिलाना चाहती हैं।

- जिले में पांचवी पोजिशन होल्ड करने वाले शिवचरण दास कन्हैयालाल इंटर कालेज के सौरभ सिंह एक फौजी के रूप में देश की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने एनडीए की तैयारी भी शुरू कर दी। एनडीए में सलेक्शन के बाद वे इंडियन आर्मी में शामिल हो के देश की रक्षा का दायित्व संभालना चाहते हैं।

- डिस्ट्रिक्ट टॉप टेन में छठवें स्थान पर नाम दर्ज कराने वाली वाली मालती यादव भविष्य में टीचर बनान चाहती हैं। वे एक शिक्षक के रूप में सोसाइटी के लिए कुछ करना चाहती हैं और बच्चों का भविष्य संवारना चाहती हैं।

- जिले की टॉपर रचना के ही स्कूल की अंजना सिंह ने टॉप टेन में छठवां स्थान हासिल किया है। पेशे से किसान लाल बहादुर सिंह की लाडली अंजना का सपना शिक्षिका बनना है। वह कुशल शिक्षिका के तौर पर देश के भविष्य को संवारना चाहती है।

- जिले की टॉपटेन सूची में आठवां स्थान हासिल करने वाली बीबीएस इंटर कालेज की अंजली सिंह आईएएस ऑफिसर बनाना चाहती हैं। वह सोसाइटी को करप्शन मुक्त कर देश के विकास में अपना योगदान देना चाहती हैं।

- जिले की टॉप टेन सूची में नौवां स्थान हासिल करने वाले ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र रितेश तिवारी का सपना इंजीनियर बनने का है। वह बताते हैं कि पिता के शिक्षक होने के कारण उन्हें घर में पढ़ाई का बेहतर माहौल मिला। वे आईआईटी से अपना बीटेक करना चाहते है। स्वामी विवेकानंद को अपना आइडियल मानते हैं।

Posted By: Inextlive