- 18 फरवरी से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

- 31 जनवरी के पहले सभी स्कूलों में उपलब्ध होगा एडमिट कार्ड

- यूपी बोर्ड ने प्रदेश के सभी जिलों को भेजा एडमिट कार्ड

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपी बोर्ड की तरफ से परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां फाइनल की जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार को यूपी बोर्ड की ओर से सूबे के सभी जिलों को एडमिट कार्ड भेज दिया गया। जिससे समय से स्कूलों में एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जा सके और स्टूडेंट्स को मिल सके। यूपी बोर्ड में इस बार बोर्ड की परीक्षाएं इस बार 18 फरवरी से शुरू हो रही है। जिसके लिए बोर्ड की तरफ से सभी दिशा निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए हैं।

स्कूलों में भी होने लगा वितरण

यूपी बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड पहुंचने के साथ ही डीआईओएस आफिस से भी उनके वितरण का कार्य शुरू हो गया। डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि गुरुवार से ही स्कूलों तक एडमिट कार्ड पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिससे 31 जनवरी के पहले सभी स्कूलों में एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी से परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सामग्री भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी। पांच फरवरी से कापियों के वितरण का कार्य शुरू होगा। गौरतलब है कि इस बार 18 फरवरी से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही है। हाईस्कूल की परीक्षाएं 12 दिन व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 दिनों तक संचालित की जाएगी।

छूटी प्रैक्टिकल परीक्षाएं जीआईसी में शुरू

यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं में अनुपस्थित रहने वाले स्टूडेंट्स को बोर्ड की तरफ से एक और मौका दिया गया है। छूटी प्रैक्टिकल की परीक्षाएं राजकीय इंटर कालेज में 23 जनवरी से शुरू हो गई है। डीआईओएस ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल परीक्षाएं छूट गई थी, वह राजकीय इंटर कालेज में उपस्थित होकर प्रैक्टिकल परीक्षाओं में शामिल हो सकता है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी स्कूलों को पहले ही निर्देश जारी कर दिया गया था। जीआईसी में प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए परीक्षकों की नियुक्ति की गई है। छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षाएं 31 जनवरी तक संपादित की जाएगी।

Posted By: Inextlive